खेल फुल वॉल्यूम 360°

मैच हारने के बाद भी चर्चा में हैं भारतीय खिलाड़ी

hardik
Spread It

भारत-इंग्लैंड के बीच 12 मार्च से 5 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज़ हो चूका है। पहले मैच में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 8 विकेट से हरा दिया है। इस सीरीज का दूसरा टी20 14 मार्च को खेला जाना है।

इस सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीत कर गेंदबाज़ी का फैसला किया। भारतीय टीम ने हिस्से के 20ओवर में 7 विकेट गवां कर 124 रन बनाये। भारत की शुरुआत खराब रही। भारत की ओर से ओपनिंग के लिए उतरे राहुल और धवन कुछ खास कमाल नहीं कर सके और के.एल राहुल 1 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए वही उनकी जगह आये कप्तान कोहली अपना खाता खोले बिना ही चलते बने।

पंत और अय्यर ने पारी को थोड़ा संभाला। पंत ने 23 गेंदों पर 21 रन जोड़े और 21 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। वही श्रेयस अय्यर का भारत की ओर से बल्लेबाज़ी में अच्छा प्रदर्शन रहा। अय्यर ने 48 गेंदों में 1 छक्के और 8 चौकों की मदद से 67 रन बनाये और 20वें ओवर में क्रिस जॉर्डन की गेंद पर मलन को कैच थमा बैठे।

125 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 2 विकेट खो कर 15.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर मैच अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड की ओर से Jason Roy ने सर्वाधिक 49 रन बनाये।

पहले टी20 के बाद हो रही है इन मोमेंट्स की चर्चा

भारतीय टीम ने भले ही पहला टी20 गवां दिया हो पर भारतीय खिलाड़ियों के इस मैच के कुछ पल इंटरनेट पर छाये हुए हैं। जिसमें भारतीय ऑल राउंडर हार्दिक पंड्या द्वारा खेला गया एक शॉट है। हार्दिक पंड्या द्वारा मारे गए एक शॉट ने हर किसी का दिल जीत लिया। हार्दिक पंड्या ने बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की गेंद पर अपनी पारी के दौरान एक ऐसा अपरशॉट खेला जिसे देखकर फैन्स हैरत में पड़ गए हैं। पंड्या के द्वारा मारे गए शॉट पर आईसीसी ने भी ट्वीट कर रिएक्ट किया।

पांड्या के इस शॉट की चर्चा हर तरफ हो रही है। दरअसल 15वें ओवर की चौथी गेंद पर स्टोक्स की गेंद पर हार्दिक ने एक शानदार छक्का जमाया जिसके अगली ही गेंद पर गेंदबाज ने बाउंसर गेंद फेंकी, जिसपर पंड्या ने बाउंसर से बचते हुए अपर शॉट खेला। शॉट खेलते ही हार्दिक जमीन पर गिर भी गए, लेकिन गेंद चौके के लिए चली गई। हार्दिक के इनोवेटिव शॉट को देखकर नॉन स्ट्राइक पर खड़े श्रेय़स अय्यर भी हैरान रह गए। शॉट मारने के बाद हार्दिक ने अपने साथी बल्लेबाज को देखकर आंख भी मारी।

वहीं भारत के ओपनर केएल राहुल बल्लेबाजी से कुछ कमाल नहीं कर पाए लेकिन अपनी फील्डिंग से उन्होंने साबित कर दिया कि वो कितने फिट हैं। के.एल ने हवा में उड़कर बल्लेबाज द्वारा मारे गए छक्के को बचाया जिसने भारतीय टीम के फैन्स और कमेंटेटरों को भी हैरान कर दिया। दरअसल इंग्लैंड की पारी के पांचवें ओवर में अक्षर पटेल की गेंद पर जोस बटलर ने लॉग ऑफ पर हवा में जबरदस्त शॉट खेला, शॉट देखकर सभी को यही लग रहा था कि गेंद छक्के के लिए जाएगी। लेकिन केएल राहुल ने अपनी फील्डिंग से बल्लेबाज की उम्मीद को ही पलट कर रख दिया।

लॉन्ग ऑफ बाउंड्री पर खड़े केएल राहुल ने बटलर द्वारा हवाई शॉट को बचाने के लिए हवा में ही छलांग लगाई और गेंद को हवा में ही पकड़कर खुद के बाउंड्री लाइन पर गिरने से पहले ही गेंद को बाहर फेंक दिया। जिससे बल्लेबाज द्वारा मारे गए शॉट पर केवल 2 रन ही मिल पाए। कोहली और भारतीय टीम के अन्य खिलाड़ी केएल राहुल की इस फील्डिंग को देखकर ताली बजाए बिना न रह पाए। केएल राहुल की फील्डिंग को देखकर कमेंटेटर ने भी तारीफ की।

पहले टी-20 में जोफ्रा ऑर्चर ने कमाल की गेंदबाजी की और 4 ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट लिए, ऑर्चर को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। सीरीज का दूसरा टी-20 मैच 14 मार्च को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज में दोनों टीमों के बीच 5 टी-20 मैच खेले जाने हैं।

Add Comment

Click here to post a comment