खेल फुल वॉल्यूम 360°

Dhoni का जवाब नहीं, टीम इंडिया के मेंटर की भूमिका के लिए कोई फीस नहीं लेंगे माही

M-S-DHONI
Spread It

17 अक्टूबर से ओमान और UAE के मैदानों पर टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट के लिए चुनी गई भारतीय टीम में धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को बतौर मेंटर टीम के साथ जोड़ा गया है। वह ड्रेसिंग रूम से खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते नजर आएंगे। वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट के लिए माही को मेंटर के पद पर नियुक्त किया जाना भारतीय क्रिकेट के लिए बड़ा पॉजिटिव कदम माना जा रहा है। ​लेकिन वे इस काम के लिए BCCI से कोई फीस नहीं लेंगे। इस बात की जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने दी है। शाह ने ANI को बताया- एमएस धोनी टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के मेंटर के रूप में अपनी सेवाओं के लिए कोई मानदेय नहीं ले रहे हैं।

40 वर्षीय धोनी ने 2007 में टी20 विश्व कप के उद्घाटन संस्करण में भारत को गौरवान्वित किया था। उन्होंने अगस्त 2020 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया. हालांकि धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलना जारी रखा है। बीसीसीआई ने जब टी20 वर्ल्डकप के लिए 15 सदस्यों की टीम का ऐलान किया था, तभी इस बात की जानकारी दी गई थी कि एमएस धोनी इस बार टीम इंडिया के साथ बतौर मेंटर काम करेंगे। टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री, कप्तान विराट कोहली, उप-कप्तान रोहित शर्मा की सलाह के साथ ये फैसला लिया गया था।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया:  विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रवि अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्नर कुमार, मोहम्मद शमी।