खेल फुल वॉल्यूम 360°

Arzan Nagwaswalla : चार दशक के लंबे अंतराल के बाद एक पारसी क्रिकेटर का हुआ राष्ट्रीय टीम में चयन

arzan-nagwaswalla
Spread It

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियंसिप के फाइनल और इंग्लैंड सीरीज के लिए भारत की टीम घोषित की जा चुकी हैअरजान नागवासवाला (Arzan Nagwaswalla) को इस टीम में स्टैंडबाय प्लेयर्स में रखा गया है। अरजान भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड जाएंगे। अरजान पारसी धर्म से आते हैं और अगर उन्हें खेलने का मौका मिलता है तो वो काफी लंबे अंतराल के बाद अपने समुदाय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले शख्स होंगे।

राष्ट्रीय टीम की ओर से कुछ ही पारसी क्रिकेटर खेलने में सफल रहे हैं और गुजरात के लिए शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम से जुड़ने वाले नागवासवाला (Arzan Nagwaswalla ) इस लिस्ट में जगह बनाने की उम्मीद कर रहे हैं। अरजान बाएं हाथ के तेज गेंदबाज है और उन्होंने रणजी ट्रॉफी 2019-20 में गुजरात की ओर से 18.36औसत से सर्वाधिक 41 विकेट झटके थे।

बीसीसीआई टीवी (BCCI TV) के साथ हुए इंटरव्यू में जब उनसे पूछा गया कि अंतरास्ट्रीय टीम में एक स्टैंडबाय प्लेयर के तौर पर चुने जाने पर आगे के सफर को किस तरह से देखते है तो उनका जवाब था की वो बेहद खुश हैं, जिन्हे वो आज तक सिर्फ टीवी पर अच्छा करते देखते आये थे उनसे मिलने का मौका मिलेगा। उन्होंने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की है। अरजान ने कहा उन्हें उनसे सीखने को बहुत कुछ मिलेगा।

नागवासवाला (Arzan Nagwaswalla ) के आदर्श पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान (Zahir Khan) हैं। उन्होंने कहा, वो जहीर को भारत के लिए खेलते हुए देखते बड़े हुए हैं। अरजान भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण के भी बड़े प्रशंसक हैं। उन्होंने कहा, भरत अरुण सर के मार्गदर्शन में भारतीय तेज गेंदबाजी में काफी सुधार हुआ है। टीम के पास मजबूत बेंच स्ट्रेंथ है। उन्होंने कहा, उन्हें यकीन है कि उन्हें भरत अरुण सर से काफी कुछ सीखने को मिलेगा।

Featured