फुल वॉल्यूम 360° खेल

Shami ने कम की Kohli की चिंता, Hardik लौटे अपने पुराने लय में

hardik
Spread It

कल 28 सितंबर को मुंबई इंडियंस (MI) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच आईपीएल-14 (IPL-14) का 42वां मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में मुंबई के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) अपने पुराने लय में नजर आये। हार्दिक पिछले कुछ दिनों से आउट ऑफ़ फॉर्म (Out of Form) चल रहे थे। चोटिल होने के कारण आईपीएल के इस सीजन में उन्होंने गेंदबाज़ी भी नहीं की थी। आईपीएल के ठीक बाद शुरू हो रहे टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में भारतीय टीम का हिस्सा हैं। ऐसे में उनके फॉर्म में वापसी से भारतीय फैंस के साथ-साथ कप्तान कोहली के भी माथे की सिकन कम हुई है।

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने अपने फॉर्म में वापसी का श्रेय विपक्षी टीम (पंजाब किंग्स) के खिलाड़ी मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) को दिया है। दरअसल खेल के दौरान शमी की एक गेंद हार्दिक के हाथ पर लग गयी थी जिसके बाद उनका खेलने का अंदाज बदल गया और उन्होंने मैच में 30 गेंदों की नाबाद पारी में 2 छक्के और 4 चौके जड़ते हुए 40 रन बनाये।

हार्दिक पंड्या ने टीम के साथी खिलाड़ी नाथन कूल्टर-नाइल को मैच के बाद बताया, “ईमानदारी से कहूं तो मैं मोहम्मद शमी को भी श्रेय दूंगा। शमी की गेंद पर हिट होने के बाद मैंने पोलार्ड से कहा कि इसने मुझे जगा दिया है और मेरे लिए चीजें बदल गईं। इससे पहले मेरे लिए यह मुश्किल लग रहा था।”

हार्दिक ने आगे कहा, “मैंने समय के साथ यह महसूस किया है कि हर खेल एक नया अवसर है। आप एक नायक हो सकते हैं और अपनी टीम को जीत दिला सकते हैं। मैं भूल जाता हूं कि अतीत में क्या हुआ है और मैं अपना शत प्रतिशत देना सुनिश्चित करता हूं।”

मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में हार्दिक की तारीफ करते हुए कहा “मैं इस बात से सहमत हूँ कि हम अपनी क्षमता के अनुसार नहीं खेले। लेकिन यह एक लंबा टूर्नामेंट है और हमें अपनी योजनाओं पर डटे रहने की जरूरत है और परिस्थितियों को पढ़ना बहुत महत्वपूर्ण है। हम इस जीत से काफी आत्मविश्वास ले सकते हैं। महत्वपूर्ण है कि हम अपनी लय बरकरार रखें। जिस तरह से हार्दिक ने स्थिति को समझा, वह टीम के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण रहा। उनके लिए क्रीज पर समय बिताना महत्वपूर्ण था क्योंकि वह चोट से वापस आ रहे हैं।”

बता दें, कल का मुकाबला जीत कर मुंबई 10 अंकों के साथ अंक तालिका में पांचवे स्थान पर पहुँच गयी है। गत चैंपियन मुंबई की यह इस आईपीएल की पांचवी जीत है। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के भी 10 अंक है, लेकिन बेहतर नेट रनरेट के चलते कोलकाता की टीम चौथे नंबर पर है।

वहीं, पंजाब किंग्स 11 मैचों में सात हार और चार जीत दर्ज कर छठे नंबर पर है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) पहले और दिल्ली कैपिटल्स (DC) दूसरे नंबर पर है।