फुल वॉल्यूम 360° खेल

रोमांचक जीत के बाद संजू सेमसन को लगा 12 लाख का जुर्माना

k l rahul and sanju samson
Spread It

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें संस्करण का सेकंड हॉफ शुरू हो चूका है। इस सीजन का 32वां मैच राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के बीच खेला गया। मैच में शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को 2 रनों से हरा दिया।

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ रोमांचक जीत हासिल की। इस सुपर रोमाचंक मैच के अंतिम ओवर में युवा गेंदबाज कार्तिक त्यागी (Kartik Tyagi) ने 4 रन का बचाव किया जिसने राजस्थान के मैच जीतने में अहम भूमिका निभाई। मैच जीतने के बाद भी राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सेमसन (Sanju Samson) को जुर्माना चुकाना पड़ा है।

दरअसल राजस्थान रॉयल्स ने इस मैच को जीतने में अपने ओवरों को थोड़ा धीमा फेंका और इसकी कीमत कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) को चुकानी पड़ी। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान पर उनकी टीम द्वारा मैच के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखने के लिए जुर्माना लगाया गया है। हालांकि, राजस्थान रॉयल्स ने इस मैच को पंजाब किंग्स से महज 2 रनों से जीत लिया है।

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार, “चूंकि न्यूनतम ओवर रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल (IPL) की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीजन का पहला अपराध था। संजू सैमसन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया।” सैमसन को इस बात से कोई आपत्ति नहीं होगी, क्योंकि उसकी टीम और विशेष रूप से युवा कार्तिक त्यागी ने मैच में शानदार जीत दिलाई है।

राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब को 186 रनों का लक्ष्य दिया था। राजस्थान की ओर से यशस्वी जायवाल (49), महिपाल लोमरार (43) ने बैटिंग में अच्छा प्रदर्शन किया। जवाब में पंजाब की ओर से मयंक अग्रवाल (67) और के एल राहुल (49) ने शानदार प्रदर्शन किया। वहीँ राजस्थान के बॉलर्स ने अच्छा खेल दिखाते हुए पंजाब को 183 रनों पर समेट दिया।

Add Comment

Click here to post a comment