फुल वॉल्यूम 360° खेल

Rohit ने जीता लाखों का दिल, लोगों ने कहा यही है Sportsmanship

Rohit Sharma Mumbai Indians Sportsmanship
Spread It

28 सितम्बर को आईपीएल-14 (IPL-14) का 42वां मुकाबला मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के बीच खेला गया। इस मुकाबले में मुंबई ने 6 विकेट से जीत हासिल की। मुंबई की इस सीजन में यह पांचवी जीत थी वहीं आईपीएल के इस सीजन के सेकंड हाफ में मुंबई की यह पहली जीत थी।

खेल के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिस ने सभी को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का मुरीद कर दिया और सब कह उठे की यही है स्पोर्ट्समैनशिप। पंजाब की बैटिंग के छठे ओवर के दौरान कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने विरोधी टीम के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) के लिए रन आउट की अपील को वापस ले लिया। दरअसल हुआ ये कि पंजाब की पारी के छठे ओवर के दौरान राहुल नॉन स्ट्राइक पर खड़े थे और सामने क्रिस गेल (Chris Gayle) बल्लेबाजी कर रहे थे। मुंबई की ओर से क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) गेंदबाजी कर रहे थे। ऐसे में क्रुणाल की गेंद पर गेल ने सीधा शॉट मारा जो सीधे नॉन स्ट्राइक पर खड़े केएल राहुल के पैर पर जाकर गेंद लगी, इसके बाद पैर से लगकर गेंद क्रणाल की तरफ गई। गेंद लगने के कारण राहुल लड़खड़ा गए और समय रहते वापस अपनी क्रीज पर नहीं लौट सके। ऐसे में मौका पाकर क्रुणाल ने गेंद को स्टंप पर मार दिया और रन आउट की अपील कर दी।

लेकिन इसके बाद जो हुआ उसने सभी का दिल जीत लिया। हुआ ये कि अंपायर ने जैसे ही थर्ड अंपायर को इशारा किया वैसे ही रोहित शर्मा ने रन आउट की अपील को वापस ले लिया और क्रुणाल की ओर भी अपील वापस लेने की उम्मीद की। इसके बाद अंपायर ने रन आउट की अपील को निरस्त्र कर दिया। केएल राहुल (KL Rahul) ने रोहित के इस एक्शन पर ‘थम्स अप’ (Thumbs Up) का इशारा किया। सोशल मीडिया पर इस वीडियो को खूब पसंद किया जा रहा है । लोग इसे सही में असली खेल भावना (Sportsmanship) बता रहे हैं।