फुल वॉल्यूम 360° खेल

भारत के Ravi Kumar Dahiya ने टोक्यो ओलंपिक में कुश्ती के फाइनल में बनाई अपनी जगह, इसके साथ ही भारत का चौथा medal हुआ पक्का

ravi-kumar-dahiya
Spread It

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) में भारत के लिए एक और मेडल तय। भारत के रेसलर रवि कुमार डाहिया (Ravi kumar Dahiya) ने एक मिनट शेष रहते सात अंकों से पीछे चल रहे कज़ाकिस्तान के नूरिस्लाम सनायेव के खिलाफ जीत दर्ज कर ली है। इसके साथ ही भारत की झोली में एक और पदक तय है।


भारत के 23 वर्षीय पहलवान रवि कुमार डाहिया ने पुरुषों की फ्रीस्टाइल 57 किग्रा वर्ग के फाइनल में पहुंचने के बाद टोक्यो ओलंपिक में पदक पक्का कर लिया। उन्होंने सेमीफाइनल में कजाकिस्तान के नुरिसलाम सनायेव को हराया है। इसके साथ ही उन्होंने टोक्यो ओलंपिक में भारत का चौथा पदक कंफर्म कर दिया है। भारत ने अब तक चल रहे ओलंपिक खेलों में एक रजत (silver medal) और दो कांस्य पदक (bronze medal) जीते हैं।

रवि के जीत के साथ ही देशवासियों की स्वर्ण (gold medal) की उम्मीद और बढ़ गयी है। भारतीय रेसलर दीपक पुनिया (Deepak Punia) (89 किग्रा) में हार गए हैं। अभी सभी की निगाहें भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian Women’s Hockey Team) के सेमीफाइनल पर टिकी हुई है। हम सभी उम्मीद कर रहे हैं कि दोनों ही जीत के साथ फाइनल में स्थान पक्का करें।