फुल वॉल्यूम 360° चर्चित व्यक्ति देश

राष्ट्रपति Ram Nath Kovind अपने पैतृक गांव के लिए हुए रवाना

ramnath kovind
Spread It

भारत के प्रथम नागरिक, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) आज, 25 जून को अपनी पत्नी के साथ सफदरजंग (Safdarjanj) रेलवे स्टेशन से उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर में अपने पैतृक निवास स्थान के लिए एक विशेष ट्रेन में सवार हुए। राष्ट्रपति के साथ रेल मंत्री पीयूष गोयल और रेलवे बोर्ड के चेयरमैन और सीईओ सुनीत शर्मा भी मौजूद थे।

राष्ट्रपति बनने के बाद यह पहला मौका है, जब वे अपने जन्मस्थान जाएंगे। राष्ट्रपति 27 जून को उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात स्थित अपने जन्मस्थान परौंख गांव पहुँचेंगे।

राष्ट्रपति के स्वागत की तैयारी कानपुर स्थित उनके गांव में जोरो पर है। पूरे गांव का महज 10 दिनों में काया कल्प हो गया है। राष्ट्रपति के स्वागत में स्थानीय प्रशासन कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती है। गांव वाले खुश हैं कि लल्ला (राष्ट्रपति कोविंद) के आने से उनके गांव का भी उद्धार हो रहा है। गली मोहल्लों की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। राष्ट्रपति जिस स्टेशन पर रुकने वाले हैं उस स्टेशन की भी रंगाई-पोताई करा कर तैयार किया गया है। राष्ट्रपति झींझक स्टेशन पर रुक कर अपने परिवार के सदस्यों और क्षेत्रीय लोगों से मुलाकात करेंगे।