फुल वॉल्यूम 360° देश

Patna Metro Logo Design Contest: पटना मेट्रो का लोगो बनाएं, 50 हजार पाएं

patna-metro
Spread It

बिहार, विकास की ओर चल पड़ा है। राजधानी पटना में मेट्रो रेल को लेकर तैयारी तेज हो गई है। किसी भी कस्टमर को अपनी ओर अट्रैक्ट करने के लिए लोगो बहुत ज़रूरी है। लोगो, एक सिंबल होता है जो किसी भी ब्रांड की पहचान होती है। पटना मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने, पटना मेट्रो का आकर्षक लोगो बनाने के लिए लोगो डिजाइन प्रतियोगिता की शुरुआत की है। आपको बता दे की इस प्रतियोगिता को जीतने वाले को 50 हजार रूपए का इनाम दिया जाएगा। जानिए की आप इस प्रतियोगिता में कैसे पार्टिसिपेट कर सकते हैं।

पटना मेट्रो रेल कार्पोरेशन ने पटना मेट्रो का आकर्षक लोगो तैयार करने के लिए प्रतियोगिता का आयोजन किया है। इसमें आम लोग भी, पटना मेट्रो का लोगो डिजाइन कर सकते हैं। इसमें उम्र की कोई सीमा नहीं है। हालांकि, लोगो में कोई भी भड़काऊ, आपत्तिजनक कंटेंट नहीं होनी चाहिए। आपको बता दे की अगर आप लोगो डिजाइन कर रहे है तो वो ओरिजिनल होनी चाहिए, ये कहीं से भी कॉपी नहीं की गयी हो। इस प्रतियोगिता को जीतने वाले प्रथम विजेता को 50 हजार, द्वितीय विजेता को 25 हजार और तृतीय विजेता को 11 हजार रूपए का का नकद इनाम दिया जाएगा।

लोगो को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर डिजाइन करना है और लोगो की इमेज कम से कम 300 डीपीआई की होनी चाहिए। इस लोगो का न्यूनतम आकार 4 इंच गुणा 4 इंच होना चाहिए। इस लोगो के कान्सेप्ट को समझाने के लिए छोटा सा विवरण भी लिखकर दें, ताकि उसे समझने में आसानी हो। बनाया गया लोगो JPG या PDF फॉर्मेट में होना चाहिए, जो पटना मेट्रो रेल कार्पोरेशन के ई-मेल आइडी पर भेजना होगा। आपको इसमें अपना नाम, पता देना होगा। साथ ही मोबाइल नंबर, आधार कार्ड नंबर और ईमेल आईडी भी बताना होगा।

प्रतिभागी पटना मेट्रो का ऐसा लोगो बनाएं जो न केवल राजधानी का प्रतिनिधित्व करे, बल्कि यहां के यातायात में आने वाले दिनों में होने वाले नए बदलाव को भी प्रदर्शित करे। आइये अब चलते हैं और हम जानते है इस प्रतियोगिता में पार्टिसिपेट करने के टर्म्स एंड कंडीशंस। अगर आपको लोगो डिजाइन करने आता है या कर सकते हैं तो फिर देर मत कीजिए। अगर आप प्रतियोगिता में भाग लेना चाहते हैं तो आपके पास अभी 23 जुलाई तक का मौका है। इस लोगों को डिज़ाइन करके पटना मेट्रो रेल कार्पोरेशन के ई-मेल आइडी पर भेजना होगा।