फुल वॉल्यूम 360° खेल

MI vs PBKS : रोहित शर्मा के पास है इतिहास रचने का मौका

Rohit Sharma Mumbai Indians Sportsmanship
Spread It

आईपीएल 2021 (IPL-2021) का 42वां मैच शेख ज्यद स्टेडियम (Sheikh Zayed Stadium) में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के बीच खेला जाना है। इस मैच में एक तरफ जहाँ मुंबई इंडियंस (MI) को अपना प्ले ऑफ की उम्मीद बरक़रार रखने के लिए यह मैच जीतना जरुरी है वहीं पंजाब किंग्स के लिए भी यह एक अहम् मुकाबला है। दोनों ही टीमों के पास भी 10-10 अंक हैं। पंजाब किंग्स जहाँ अंक तालिका में पांचवे स्थान पर है वहीं गत चैंपियन मुंबई अंक तालिका में सातवें स्थान पर हैं। इस मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के पास इतिहास रचने का मौका है।

हिट-मैन के पास है इतिहास रचने का मौका

टी-20 क्रिकेट में रोहित शर्मा (Rohit Sharma in T20) एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने की कगार पर हैं। यदि रोहित आज के मैच में 2 छक्का जमाने में कामयाब रहते हैं तो वह टी-20 क्रिकेट में 400 छक्का जमाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे। वैसे, टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्का जमाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल (Chris Gayle) के नाम है। गेल ने अब तक अपने टी-20 करियर में 1042 छक्के लगाए हैं।

पंजाब किंग्स के खिलाफ कैसा रहा है रोहित का रिकॉर्ड

पंजाब किंग्स के खिलाफ रोहित शर्मा ने अब तक 26 मैच खेले हैं जिसमें 25 पारियों में उन्होंने बल्लेबाजी की और इस दौरान 732 रन बनाए हैं। पंजाब के खिलाफ रोहित ने कुल 7 अर्धशतक लगाए हैं। रोहित ने पंजाब के खिलाफ मैच के दौरान अब तक 68 चौके और 31 छक्के लगाए हैं। रोहित का स्ट्राइक रेट पंजाब के खिलाफ 140.22 का रहा है।

इस सीजन में रोहित ने बनाए हैं 300 से ज्यादा रन

इस सीजन में रोहित शर्मा ने अब तक 36.22 की औसत से कुल 326 रन बनाये हैं। वहीँ उनके बल्ले से इस सीजन में केवल एक ही अर्धशतक निकला है।

टीमें इस प्रकार हैं :

मुंबई इंडियंस संभावित XI

रोहित शर्मा (c), क्विंटन डी कॉक (wk), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, एडम मिल्ने, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट

पंजाब किंग्स संभावित XI

केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, हरप्रीत बराड़, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, नाथन एलिस, अर्शदीप सिंह