फुल वॉल्यूम 360° विदेश

मैडम तुसाद में पहली बार लगेगी इस उपराष्ट्रपति का वैक्स स्टेच्यू

kamala-harris
Spread It

भारतीय मूल की अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamla Hairris) अपने काम और अपने भाषणों की वजह से सुर्खियों में रहती हैं। लेकिन इस बार कमला हैरिस की एंट्री सुर्खियों में तो है साथ ही कमला अब न्यूयॉर्क की मैडम तुसाद वैक्स म्यूजियम में एंट्री मार रही हैं। कमला हैरिस अमेरिका के पहले उपराष्ट्रपति हैं, जिनका वैक्स स्टेच्यू इस म्यूजियम में स्थापित किया जाने वाला है।

CNN के एक रिपोर्ट के अनुसार, टाइम्स स्क्वायर (Times Square) में स्थित म्यूजियम ने कार्य की कुछ तस्वीरें जारी की हैं। यह कार्यालय में अपने 100 वें दिन का सम्मान करते हुए हैरिस और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन की हलचल को दर्शाता है।

मैडम तुसाद के प्रमुख मूर्तिकारों की टीम हैरिस और जो बिडेन की सैकड़ों तस्वीरों की मदद से यह वैक्स स्टेच्यू बना रहे हैं। हालांकि मूर्तिकार कोई भी मूर्ति बनाने से पहले उस शख्स से मिलकर ही अपने काम को अंजाम देते हैं, लेकिन कोरोना महामारी के कारण ये नहीं हो पाया।

आपको बता दें म्यूजियम के प्रदर्शनी कक्ष में 2000 से चली आ रही परंपरा के अनुसार यहां अमेरिकी राष्ट्रपतियों के ही मॉडल को प्रदर्शित किया गया था। लेकिन इसबार इस परंपरा में बदलाव किया गया और इतिहास में पहली बार अमेरिका के उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के मॉडल को भी प्रदर्शित किया जा रहा है।

मैडम तुसाद के प्रमुख मूर्तिकार डेविड ने बताया कि वे कमला के आंखों और मुस्कान पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं। उनके अनुसार उनकी आंखों में एक ऐसी चमक है जिसकी झलक मूर्ति में पेश कर पाना बेहद मुश्किल है।