फुल वॉल्यूम 360° पुरस्कार/सम्मान विदेश

Korean Air : इस एयरलाइन को मिला एविएशन इंडस्ट्री का ऑस्कर

korean-air
Spread It

Korean Air को उड्डयन उद्योग का ऑस्कर मिला है। कोरियाई एयर को “2021 Airline of the Year” के रूप में चुना गया है। इसे Air Transport World (ATW) द्वारा एविएशन इंडस्ट्री में Oscar कहा जाता है। इसका पुरस्कार समारोह 5 अक्टूबर को Boston में आयोजित किया जाएगा। कोरियाई एयर ने ग्लोबल एविएशन इंडस्ट्री में खुद को एक स्थायी और सम्मानित एयरलाइन के रूप में स्थापित करने के लिए लंबे समय से कड़ी मेहनत की है।

इस सियोल-आधारित एयरलाइन को ATW और Aviation Week Networks के संपादकों और विश्लेषकों के एक स्वतंत्र बोर्ड द्वारा इसके नेतृत्व और महामारी के दौरान उद्योग के अभूतपूर्व संकट के बावजूद पिछले साल लाभदायक रहने की क्षमता के लिए चुना गया है। कोरियन एयर दुनिया की उन कुछ एयरलाइनों में से एक थी, जिसने पिछले साल एक वैश्विक महामारी के बीच एयर कार्गो व्यवसाय की ओर रुख करके मुनाफा कमाया था। यह एक ऐसा कदम जिसने कंपनी को 2020 में हर तिमाही में लाभदायक बने रहने में मदद की।

कोरियन एयर, बेड़े के आकार, अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के आधार पर कोरिया की सबसे बड़ी एयरलाइन और ध्वजवाहक है। एयरलाइन का वैश्विक मुख्यालय Seoul, Korea में स्थित है। वर्तमान में कोरियाई एयर की स्थापना 1 मार्च, 1969 को हुई थी, जब Hanjin Group ने सरकारी स्वामित्व वाली कोरियाई एयर लाइन्स का अधिग्रहण किया था, जो जून 1962 से संचालित थी।

कोरियन एयर का अंतरराष्ट्रीय यात्री डिवीजन और संबंधित सहायक कार्गो डिवीजन एक साथ 44 देशों में 126 शहरों की सेवा करता है, जबकि इसका घरेलू डिवीजन 13 गंतव्यों की सेवा करता है। यह यात्रियों को ले जाने के मामले में दुनिया की शीर्ष 20 एयरलाइनों में से एक है और यह शीर्ष क्रम वाली अंतरराष्ट्रीय कार्गो एयरलाइनों में से एक है।