फुल वॉल्यूम 360° खेल

Kartik Tyagi का शानदार प्रदर्शन, बुमराह ने बांधे तारीफों के पूल

kartik tyagi
Spread It

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें संस्करण का सेकंड हॉफ शुरू हो चूका है। इस सीजन का 32वां मैच राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के बीच खेला गया। राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ रोमांचक जीत हासिल की। इस सुपर रोमाचंक मैच के अंतिम ओवर में युवा गेंदबाज कार्तिक त्यागी (Kartik Tyagi) ने 4 रन का बचाव किया जिसने राजस्थान के मैच जीतने में अहम भूमिका निभाई।

मैच में कार्तिक के उम्दा प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumbrah) ने युवा गेंदबाज कार्तिक त्यागी (Kartik Tyagi) की तारीफ की है। बुमराह ने राजस्थान रॉयल्स (RR) के इस गेंदबाज के प्रदर्शन को असाधारण बताया है। वहीं, साउथ अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने भी कार्तिक त्यागी के ओवर को बेस्ट बताया है।

कार्तिक त्यागी के अंतिम एक ओवर में शानदार प्रदर्शन से राजस्थान रॉयल्स (RR vs PBKS) ने दुबई में हार के मुँह से जीत छीन ली।186 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रहे पंजाब किंग्स को 15 गेंदों में 10 रन की जरूरत थी और टीम के पास 8 विकेट शेष थे। त्यागी के पास अंतिम ओवर में बचाव के लिए केवल चार रन थे, लेकिन उन्होंने दो विकेट लिए (निकोलस पूरन और दीपक हुड्डा) और एक रन देकर राजस्थान रॉयल्स की पंजाब पर 2 रनों से जीत सुनिश्चित की।

कार्तिक के इस सधे हुए प्रदर्शन के लिए बुमराह ने ट्विटर पर लिखा, ‘क्या ओवर था, कार्तिक त्यागी! उस तरह के दबाव में शांत दिमाग से अपना काम पूरा करने के लिए, बहुत बढ़िया, बहुत प्रभावशाली!’

20 साल के कार्तिक त्यागी ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘भारत में आईपीएल के पहले लेग के दौरान मैं चोटिल था। लेकिन, जब मैं ठीक हुआ तो इस लीग को स्थगित करने का ऐलान कर दिया गया, जिसका मुझे काफी दुख हुआ। अब मुझे बहुत अच्छा लग रहा है। मैं सालों से अपने सीनियर खिलाड़ियों से बात करता रहा हूं और वे मुझे बताते रहते हैं कि चीजें इस प्रारूप में बदलती रहती हैं। इसलिए मुझे अपने पर भरोसा रखने की जरूरत है।’

मैन ऑफ द त्यागी ने आगे कहा, ‘मैंने हमेशा हर किसी से सुना है और इस फॉर्मेट में मुकाबलों को भी देखा है, जहां अजीब चीजें हुई हैं। मैं आज इस खास मौके पर एक बड़ी भूमिका निभाने के लिए भाग्यशाली था। मैं शुरुआत में थोड़ी बहुत छोटी गेंदबाजी कर रहा था, बाद में ढेर सारे फीडबैक मिलने के बाद मैंने इस पर भी काम किया।’

आपको बता दें, कार्तिक त्यागी अंडर-19 विश्व कप 2020 में एक प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद सुर्खियों में आए थे। त्यागी ने उस विश्व कप (World Cup) में छह मैचों में 11 विकेट चटकाकर भारत को फाइनल में पहुंचने में अहम भूमिका निभाई थी। यही फॉर्म उनका आईपीएल 2020 में भी जारी था, जहां उन्होंने दस मैच खेलकर नौ विकेट निकाले थे। हालांकि चोट के चलते वो आईपीएल 2021 के पहले चरण में केवल एक ही मैच खेल पाए थे।

कल की जीत के बाद अब राजस्थान रॉयल्स की टीम आठ मुकाबलों में चार जीत और इतने ही हार के साथ अंक तालिका में पांचवें नंबर पर आ गई है। पंजाब किंग्स की यह नौ मुकाबले में छठी हार है और वह प्वाइंट्स टेबल में सातवें स्थान पर है। आज, बुधवार (22 सितंबर) को 33वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) का सामना दिल्ली कैपिटल्स (DC) से होगा। यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय समय अनुसार 7:30 PM पर खेला जाएगा।

Add Comment

Click here to post a comment