फुल वॉल्यूम 360° खेल देश

Ipl 2021 : सेकंड हाफ का विंडों तय, इस तारिख से खेले जाएंगे बचे हुए मैच

0001 2501992253 20210607 193836 0000
Spread It

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने यूएई (UAE) में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) के सेकंड हाफ के शुरू होने की तारीख तय कर दी है। दूसरे फेज का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा, जबकि आईपीएल के 14वें संस्करण के फाइनल का आयोजन 15 अक्टूबर को किया जाएगा। आपको बता दें, 15 अक्टूबर को दशहरा भी है।

समाचार एजेंसी एएनआई (ANI) से बात करते हुए बीसीसीआई (BCCI) के एक अधिकारी ने बताया कि बीसीसीआइ और अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ECB) के बीच चर्चा अच्छी रही और भारतीय बोर्ड को विश्वास है कि आइपीएल के बाकी मैच दुबई, शारजाह और अबूधाबी में सफलतापूर्वक आयोजित कराए जाएंगे।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार अधिकारी ने कहा कि चर्चा वास्तव में अच्छी रही और ईसीबी ने बीसीसीआइ को एसजीएम से पहले ही इस टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए मौखिक मंजूरी दे दी थी। पिछले सप्ताह इस मंजूरी पर मुहर लगी। आईपीएल के 14वें सीजन के फिर से शुरू होने के बाद पहला मैच 19 सितंबर को होगा वहीं फाइनल 15 अक्टूबर को खेला जाना है। बीसीसीआइ इस आईपीएल के बाकी मैच के आयोजन के लिए हमेशा से 25 दिनों के वीडों की तलाश में था।

विदेशी खिलाड़ियों के शामिल होने पर असमंजस की स्थिति बरकरार

विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता के संबंध में स्थिति के बारे में पूछे जाने पर अधिकारी ने कहा कि बातचीत जारी है और बीसीसीआइ को सकारात्मक परिणाम की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि चर्चा शुरू हो गई है और हम उम्मीद कर रहे हैं कि अधिकतर विदेशी खिलाड़ी उपलब्ध होंगे। यदि कुछ खिलाड़ी नहीं आ पाते हैं तो हम देखेंगे की आगे क्या करना है। लेकिन अभी हम उम्मीद कर रहे हैं यूएई में 14वें संस्करण का आयोजन शानदार होगा।

फ्रेंचाइजियों को भी भरोसा है कि बीसीसीआई विदेशी बोर्डों के साथ सकारात्मक चर्चा में शामिल होगा और शेष मैचों के लिए खिलाड़ी उपलब्ध होंगे। बता दें, अप्रैल-मई में कोरोना की दूसरी लहर के बीच भारत में आइपीएल का आयोजन बायो बब्बल में कराया गया था। मई की शुरूआत में कुछ खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के संक्रमित पाए जाने के बाद इसे स्थगित करना पड़ा। आईपीएल के 14वें सीजन के 29 मैचों के आयोजन हो चुका है। सेकंड हाफ में शेष 31 मैचों के आयोजन होना है।