फुल वॉल्यूम 360° खेल

IPL-14 : MI और RR के बीच अहम मुकाबला आज, हारते ही हो जायेंगे प्लेऑफ की रेस से बाहर

MI-vs-RR
Spread It

आईपीएल-14 (IPL-14) का 51वां मैच आज शारजाह (Sharjah Cricket Stadium) में मुंबई इंडियंस (MI) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच खेला जाना है। मुंबई को प्लेऑफ की अपनी उम्मीदों को जीवंत रखना है तो राजस्थान के खिलाफ इस अहम मैच में उसके भारतीय सितारों को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देना होगा। यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा।

ऐसा रहा है मुंबई और राजस्थान का रिकॉर्ड

मुंबई और राजस्थान को बीच आईपीएल में अब तक कुल 23 मैच हुए हैं। मुंबई को 12 मैचों में जीत मिली है जबकि राजस्थान को 11 मैचों में जीत मिली है। आईपीएल के मौजूदा सीजन के पहले चरण में मुंबई ने राजस्थान को 7 विकेट से मात दी थी। जहां अंक तालिका में राजस्थान छठे और मुंबई सातवें स्थान पर है।

पांच बार की चैम्पियन मुंबई खिताबी हैट्रिक का लक्ष्य लेकर इस बार टूर्नामेंट में उतरी थी, लेकिन बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन ने टीम की नैया डुबाने के कगार पर पहुंचा दी। टूर्नामेंट के 14 साल के इतिहास में अब तक कोई भी टीम खिताबी हैट्रिक नहीं बना पाई है।

खिताबी हैट्रिक से टीम की बढ़ती दूरियों की निराशा कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के चेहरे पर स्पष्ट देखी जा सकती है, जिससे यह भी पता चल जाता है कि मुंबई की टीम अभी किस मनोदशा से गुजर रही है। ऐसी परिस्थितियों में उसे राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) का सामना करना है जो मुंबई के रहने वाले दो खिलाड़ियों यशस्वी जायसवाल (Yasasvi Jaiswal) और शिवम दुबे (Shivam Dubey) की धमाकेदार पारियों से चेन्नई सुपर किंग्स को हराने के बाद इस मैच में उतरेगा।

अगर समीकरण की बात करें तो दोनों ही टीमें बराबरी पर हैं। दोनों ही टीमों के लिए अपने दोनों मुकाबले जीतना बेहद अहम है। आज के मुकाबले के बाद यह साफ़ हो जायेगा की कौन सी टीम प्लेऑफ के दौड़ में बरक़रार रहेगी।

टीमें इस प्रकार हैं –
राजस्थान रॉयल्स:

संजू सैमसन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, इविन लुईस, डेविड मिलर, क्रिस मॉरिस, ओशाने थॉमस, मुस्ताफिजुर रहमान, तबरेज शम्सी, ग्लेन फिलिप्स, चेतन सकारिया, रियान पराग, राहुल तेवतिया, आकाश सिंह, अनुज रावत, केसी करियप्पा, यशस्वी जायसवाल, शिवम दुबे, श्रेयस गोपाल, कार्तिक त्यागी, मयंक मार्कंडे, जयदेव उनादकट, महिपाल लोमरोर।

मुंबई इंडियंस:
रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, क्रिस लिन, सौरभ तिवारी, अनुकूल रॉय, सिमरजीत सिंह, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, जेम्स नीशाम, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, मार्को जानसेन, युद्धवीर सिंह, एडम मिल्ने, धवल कुलकर्णी, जसप्रीत बुमराह, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर नाइल, पीयूष चावला, राहुल चहर, ट्रेंट बोल्ट।