फुल वॉल्यूम 360° खेल

भारत की बेटियों ने बढ़ाया मेडल की ओर एक और कदम, पहली बार Women’s Hockey Team ने बनाई सेमीफाइनल में जगह

hockey womens team
Spread It

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) में भारत की बेटियां अपना कमाल दिखा रही हैं। ओलंपिक के 11वें दिन भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian women hockey team) ने सबको हैरान करते हुए सेमीफाइनल में पहुँच गयी है। बता दें, महिला हॉकी टीम पहली बार ओलिंपिक के सेमीफाइनल में पहुंची है।


भारतीय टीम ने क्वार्टर फाइनल में 3 बार की ओलिंपिक चैंपियन रही ऑस्ट्रेलिया (Australia) को 1-0 से शिकस्त दी कर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की है। भारत की गुरजीत कौर ने 22वें मिनट में गोल दाग टीम को 1-0 की लीड दिलाई। उन्होंने डायरेक्ट फ्लिक से गोल किया था। ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार ड्रैग फ्लिक से गोल गंवा दिया था।
सेमीफाइनल में भारत का सामना 4 अगस्त को अर्जेंटीना से होगा, जिसने जर्मनी को 3-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

आपको बता दें, टोक्यो ओलंपिक में अब तक भारत की झोली में 2 पदक आये हैं और दोनों ही पदक महिला खिलाड़ियों ने लाये हैं। भारत को टोक्यो ओलंपिक में तीसरा पदक आज यानी कि सोमवार, 2 अगस्त को चक्का फेंक (Throw Disk) खिलाड़ी कमल प्रीत कौर (Kamal preet kaur) दिला सकती हैं। कमलप्रीत फाइनल में पहुंच चूंकि हैं और आज उनका मैच है जहां उन्हें स्वर्ण पदक जीतने का शानदार मौका मिलेगा। बता दें, भारतीय पुरूष हॉकी टीम भी सेमीफाइनल में बीते रविवार 1 अगस्त को अपनी जगह पक्की कर चुके हैं।