फुल वॉल्यूम 360° खेल

गब्बर की team है तैयार, जाने Sri Lanka दौरे पर कौन-कौन से खिलाड़ी होंगे रवाना

0001 2500102999 20210607 190310 0000
Spread It

अगले महीने श्रीलंका (Sri Lanka) में भारत-श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले सीमित ओवरों के सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गयी है। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज और तीन मैचों की टी 20 सीरीज खेला जाना है। बीसीसीआई (BCCI) ने 10 जून को देर रात ट्वीट कर के श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय स्क्वार्ड की जानकारी दी।

5 जुलाई को टीम इंडिया श्रीलंका के लिए रवाना होने वाली है। भारत की 23 प्लेयर्स की एक स्क्वार्ड इंग्लैंड (England) गयी हुइ है। जहां भारतीय टीम को न्यूज़ीलैण्ड (New zealand) के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियंसिप (WTC) का फाइनल खेलना है और उस के बाद इंग्लैंड के साथ भी एक सीरीज खेलनी है। ऐसे में श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को टीम की कमान सौंपी गयी है। WTC फाइनल के लिए इंग्लैंड दौरे पर गए खिलाड़ी श्रीलंका दौरे पर नहीं जाएंगे। टीम इंडिया श्रीलंका दौरे पर एक अलग टीम के साथ रवाना होगी।

भारत-श्रीलंका के बीच तीन वनडे की सीरीज का पहला मैच 13 जुलाई को खेला जाना है। वहीं सीरीज का दूसरा और तीसरा मैच 16 और 18 जुलाई को खेला जाएगा। जबकि टी20 सीरीज की शुरूआत 21 जुलाई से होगी और अगले दो मैच 23 और 25 जुलाई को खेले जाएंगे।

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) (Captain), पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw), देवदत्त पडिकल (Devdutt Padikkal), ऋतुराज गाइक्वार्ड (Ruturaj Gaikwad), सूर्य कुमार यादव (Suryakumar Yadav), मनीष पांडे (Manish Pandey), हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya), नीतीश राणा (Nitish Rana), ईशान किशन (Ishan Kishan) (Wicket-keeper), संजू सैमसन (Sanju Samson) (Wicket-keeper), युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal), राहुल चाहर (Rahul Chahar), के गौतम (K Gowtham), क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya), कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav), वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy), भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) (Vice-captain), दीपक चाहर (Deepak Chahar), नवदीप सैनी (Navdeep Saini), चेतन सकरिया (Chetan Sakariya)

नेट बॉलर्स के रूप में ईशान पोरेल (Ishan Porel), संदीप वारियर (Sandeep Warrier), अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh), सई किशोर (Sai Kishore) और सिमरजीत सिंह (Simarjeet Singh) टीम के साथ होंगे।

टीम कुल 25 खिलाड़ियों के साथ श्रीलंका रवाना होगी जिसमें 5 नेट बॉलर्स शामिल हैं। टीम का मार्गदर्शन करने के लिए राहुल द्रविड़ (Rahul Drawid) टीम के सतह बतौर कोच मौजूद रहेंगे।