देश फुल वॉल्यूम 360°

Twitter : कोरोना महामारी में ट्विटर ने बढ़ाया भारत की ओर मदद का हाथ, मिला 110 करोड़ का साथ

twitter
Spread It

भारत में कोरोना वायरस के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते हीं जा रहे हैं। रोजाना लाखों के संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं। ऐसे में देश विदेश के लोग भारत के लोगों की मदद करने के लिए सामने आ रहे हैं। ऐसी ही एक छोटी सी मदद माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) ने भी की। ट्विटर ने भारत में COVID-19 संकट के समाधान के लिए 15 मिलियन अमरीकी डालर यानी की करीब 110 करोड़ रुपये का दान दिया है।

इसकी जानकारी देते हुए ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी (Jack Dorsey) ने ट्वीट करते हुए लिखा की “यह 15 मिलियन डालर की राशि तीन गैर-सरकारी संगठनों – Care, Aid India और Sewa International USA को दान की गई है।” उन्होंने ट्वीट के साथ गूगल डॉक्स का भी लिंक शेयर किया है जिसमें बताया गया है कि ये पैसे भारत को कैसे मिलेंगे।

ये सभी गैर-लाभकारी संस्थाएं हैं। CARE को $10 मिलियन दिए गए हैं, जबकि Aid India और Sewa International USA को 2.5 मिलियन अमरीकी डालर प्राप्त हुए हैं। इन पैसों से ऑक्सीजन कॉन्सनट्रेटर के अलावा वेंटीलेटर जैसी मशीनें खरीदी जाएंगी जिन्हें सरकारी असप्तालों और कोविड केयर सेंटर पर पहुंचाया जाएगा।

बता दें कि Sewa International USA एक हिंदू आस्था आधारित, मानवीय, गैर-लाभकारी सेवा संगठन है। कोरोनावायरस की अभूतपूर्व दूसरी लहर से भारत बुरी तरह प्रभावित हुआ है, और कई राज्यों के अस्पताल स्वास्थ्य कर्मियों, टीकों, ऑक्सीजन, दवाओं और बिस्तरों की कमी से जूझ रहे हैं। ट्विटर की ये मदद, कई लोगों के दिल में आशा की एक किरण लेकर आयी है।