देश फुल वॉल्यूम 360°

यात्रीगण कृपया ध्यान दें

TRAIN IN DIWALI AND CHHATH
Spread It

देश कोरोना महमारी के संकट से लड़ाई लड़ रहा है और त्योहारों का सीजन भी शुरू हो गया है। इसी को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे ने दिवाली और छठ पूजा पर चलने वाली स्पेशल ट्रेनों को लेकर रेलवे की तरफ से एक नोटिस जारी की गई है। रेलवे ने 400 नई स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं। उत्तर रेलवे ने यात्रियों से अपील की है कि वह यात्रा के लिए रिजर्वेशन करा लें। इन स्पेशल ट्रेनों में केवल रिजर्व क्लास के ही कोच होंगे।

  • रेलवे की तरफ से जारी नोटिस में कहा गया है कि बिना रिजर्व टिकट के प्‍लेटफॉर्म पर प्रवेश नहीं मिलेगा। इन ट्रेनों का किराया मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों की तुलना में 10-30 प्रतिशत तक अधिक होगा, जो यात्रा की श्रेणी पर निर्भर करेगा। त्योहार विशेष ट्रेनें 30 नवंबर तक ही चलेंगी।

देश में दिवाली और छठ पूजा की तैयारियां शुरू हो गई हैं। घर से बाहर नौकरी या काम धंधा कर रहे लोग अपने घरों को जाने की तैयारी कर रहे हैं। इसे देखते हुए रेलवे ने भी खास बंदोबस्त किए हैं। ताजा खबर यह है कि रेलवे ने दिवाली और छठ पूजा के दौरान बिहार और झारखंड के लिए चलाई जाने वाली ट्रेनों में इजाफा होगा कोरोना महामारी और लॉकडाउन के सभी नियमों का पालन किया जा रहा है। और साथ साथ सुरक्षा का भी विशेष ख्याल रखा जायगा।

इन रूट्स पर चलेंगी दिवाली और छठ स्पेशल ट्रेनें

पटना रांची स्पेशल, पटना धनबाद, पटना बरकाकाना, पटना सिंगरौली, पटना दुर्ग, धनबाद पटना पूजा स्पेशल, पटना धनबाद स्पेशल, बरकाकाना पटना पूजा स्पेशल, पटना बरकाकाना पूजा स्पेशल, सिंगरौली पटना पूजा स्पेशल, पटना सिंगरौली पूजा स्पेशल, जयनगर मनिहारी पूजा स्पेशल, मनिहारी जयनगर पूजा स्पेशल, राजेंद्रनगर टर्मिनल दुर्ग पूजा स्पेशल, राजेंद्रनगर टर्मिनल पूजा स्पेशल, पटना रांची पूजा स्पेशल, रांची पटना पूजा स्पेशल, गंगा दामोदर एक्सप्रेस।

Add Comment

Click here to post a comment