देश फुल वॉल्यूम 360°

मॉरीशस के राष्ट्रीय दिवस ​पर आईएनएस शार्दुल पहुंचा पोर्ट लुइस बंदरगाह

ins-shardul
Spread It

भारतीय नौसेना (IN) के पहले प्रशिक्षण स्क्वाड्रन का एक जहाज Indian Navy Ship (INS) शार्दुल,को मॉरीशस के पोर्ट लुइस बंदरगाह पहुंच गया है। यह जहाज, पोर्ट लुइस को दक्षिणी हिंद महासागर के देशों में विदेशी तैनाती के हिस्से के रूप में देख रहा है। यह जहाज 12 मार्च, 2021 को मॉरीशस के राष्ट्रीय दिवस पर आयोजित समारोह में हिस्सा लेगा। INS शार्दुल मॉरीशस के EEZ निगरानी का काम करेगा, तैनाती के रूप में मॉरीशस नेशनल कोस्ट गार्ड के साथ को-ऑर्डिनेट करेगा।

भारतीय नौसेना के जहाज द्वारा अपने राष्ट्रीय दिवस समारोह के अवसर पर मॉरीशस की यात्रा दोनों देशों के बीच घनिष्ठ दोस्ती पर प्रकाश डालती है। यह यात्रा दोनों देशों के बीच घनिष्ठ संबंधों और मजबूत दोस्ती को उजागर करती है और इसका उद्देश्य द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करना और दोनों देशों के बीच समुद्री सुरक्षा सहयोग को बढ़ाना है।

INS शार्दुल स्वदेशी रूप से Garden Reach Shipbuilders and Engineers (GRSE) द्वारा, कोलकाता में बनाया गया था और इसे 2007 में भारतीय नौसेना में कमीशन किया गया था। यह एक गतिवाला युद्धक जहाज है जो युद्धक टैंक, सैनिकों और एक इंटेग्रल हेलीकॉप्टर को ले जाने में सक्षम है। इस जहाज ने हाल के दिनों में Humanitarian Assistance and Disaster Relief (HADR) अभियानों में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

Add Comment

Click here to post a comment