देश फुल वॉल्यूम 360°

बैंगलोर एयरपोर्ट को मिला पहला कार्गो टर्मिनल

bangalore-airport
Spread It

बैंगलोर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (BLR) लिमिटेड ने केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहला डेडिकेटेड एक्सप्रेस कार्गो टर्मिनल लॉन्च किया है। बेंगलुरु ज़ोन में सीमा शुल्क के मुख्य आयुक्त एम श्रीनिवास ने इस टर्मिनल का उद्घाटन किया। इस टर्मिनल को अंतर्राष्ट्रीय कोरियर के निर्यात और आयात के लिए लॉन्च किया गया है।

कार्गो टर्मिनल 2,00,000 वर्ग फुट में निर्मित सूट-टू-फैसिलिटी सुविधा में फैला है, जो DHL एक्सप्रेस और FedEx एक्सप्रेस जैसे वैश्विक एक्सप्रेस कूरियर संगठनों को हाउस करेगा। Express Industry Council of India (EICI) अन्य कूरियर कंपनियों के लिए आम-उपयोगकर्ता एक्सप्रेस टर्मिनल का संचालन करेगी। इस टर्मिनल में सीमा शुल्क कार्यालयों के लिए एक समर्पित स्थान होगा, और लैंडसाइड और एयरसाइड दोनों के लिए सीधी पहुंच होगी।

विश्वस्तरीय इंफ्रास्ट्रक्चर की पेशकश करते हुए, BLR एयरपोर्ट कार्गो हब बनने की दिशा में पूरी तरह से तैयार है। ई-कॉमर्स के तेजी से विकास के बाद एक्सप्रेस कूरियर के अधिक से अधिक महत्व प्राप्त करने के साथ, BLR हवाई अड्डे पर यह एक्सप्रेस कार्गो टर्मिनल इस विकास का समर्थन और ड्राइविंग करने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है।

यह नई सुविधा BLR हवाई अड्डे को सालाना 1,50,000 मीट्रिक टन संसाधित करने में सक्षम करेगी, जिससे हवाई अड्डे की मौजूदा वार्षिक कार्गो कैपेसिटी 7,20,000 मीट्रिक टन हो जाएगी। वेयरहाउसिंग सुविधा ऑपरेटरों को सुव्यवस्थित वर्कफ़्लो और भविष्य के विस्तार के लिए एक्सपैंशन प्रदान करेगी। इस टर्मिनल से उम्मीद की जा रही है कि यह उद्योग में सुधार लाएगा और नौकरशाही उद्योग की जरूरतों को पूरा करेगा।

Add Comment

Click here to post a comment