देश फुल वॉल्यूम 360° योजना-परियोजना

Gandhinagar : विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास हुआ

amit-shah
Spread It

अमित शाह (Amit Shah) ने अपने लोकसभा क्षेत्र Gandhinagar में 448 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। उन्होंने बोपल, अहमदाबाद में 4 करोड़ रुपये की लागत से Civic Center और 7 करोड़ रुपये की लागत से नवनिर्मित Reading Room के साथ-साथ बेजलपुर में Community Ha और Party Plot का उद्घाटन किया।

उन्होंने Ahmedabad Urban Development Authority (AUDA), अहमदाबाद नगर निगम और पश्चिम रेलवे की विभिन्न परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया। इसमें 17 करोड़ रुपये की लागत से अहमदाबाद रेलवे स्टेशन का नवीनीकरण, चांदलोदिया रेलवे स्टेशन पर 4.05 करोड़ रुपये और अमली रोड स्टेशन पर 2.35 करोड़ रुपये, खोदियार स्टेशन पर 1.72 करोड़ रुपये और कलोल स्टेशन पर 3.75 करोड़ रुपये का विकास कार्य शामिल है।

गृह मंत्री ने AUDA की दो वॉटर डिस्ट्रीब्यूशन स्कीम्स का भी शिलान्यास किया, जिसमें रु. 98 करोड़ की Ghuma TP scheme से क्षेत्र के लगभग 35 हजार लोगों को लाभ होगा। इसे बड़ी दूरदर्शिता के साथ नियोजित किया गया है ताकि अगले 30 वर्षों में जनसंख्या वृद्धि के बाद पानी की समस्या न हो। उन्होंने Sanand, Bavla और Daskroi में करीब 43 करोड़ रुपये के 1220 विकास कार्यों का उद्घाटन और शिलान्यास भी किया।

पश्चिम रेलवे के माध्यम से 29 करोड़ रुपये की लागत से आधुनिकीकरण और नवीनीकरण का काम किया गया है। अहमदाबाद रेलवे स्टेशन का 17 करोड़ रुपये की लागत से नवीनीकरण किया गया है। भारत सरकार ने हर व्यक्ति के घर में पीने का पानी, रसोई गैस और शौचालय सुनिश्चित करने के लिए कई योजनाएं लागू की हैं।