देश फुल वॉल्यूम 360°

UP Lockdown Extension : यूपी में लॉकडाउन अब तीन दिन का

LOCKDOWN
Spread It

कोरोना संक्रमण की बढ़ोतरी को देखते हुए गोरखपुर सहित पूरे उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में सरकार ने सप्ताहांत लॉकडाउन एक दिन और बढ़ा दिया है। अब पूरे प्रदेश में शुक्रवार शाम आठ बजे से मंगलवार सुबह सात बजे तक बंदी रहेगी। पहले जारी किए गए आदेश के मुताबिक ही सारे निमय कानून होंगे।

इस अवधि में केवल आवश्यक और अनिवार्य सेवाएं ही यथावत जारी रहेंगी। औद्योगिक गतिविधियां और वैक्सीनेशन कार्य साप्ताहिक बंदी में भी जारी रहेंगी।

लखनऊ में ‘टीम 11’ के साथ वर्चुअल मीटिंग में सीएम योगी (Yogi) ने कहा कि इस व्यवस्था को तत्काल प्रभाव से लागू किया जाए। उन्होंने कहा कि रेमेडेसीवीर इंजेक्शन की प्रदेश में उपलब्धता सुनिश्चित कराई जा रही है।

डीआरडीओ के सहयोग से लखनऊ और वाराणसी में सभी सुविधाओं से युक्त कोविड असप्ताल तैयार कराया गया है। जल्द ही यह क्रियाशील हो जाएगा। स्वास्थ्य विभाग संबंधित अधिकारियों से संपर्क कर इस कोविड अस्पताल के संचालन के लिए सभी आवश्यक प्रबंधन सुनिश्चित कराए।

उत्तर प्रदेश में उपलब्ध सभी संसाधनों को आपूर्ति चेन से जोड़ने के साथ-साथ ऑक्सीजन एक्सप्रेस, वायु मार्ग जैसे विशेष साधनों का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। रुड़की, देहरादून, जमशेदपुर, बोकारो आदि क्षेत्रों से ऑक्सीजन की सतत आपूर्ति हो रही है।