देश फुल वॉल्यूम 360°

कांग्रेस पार्टी को एक और झटका, त्रिपुरा के अध्यक्ष Pijush Kanti Biswas ने दिया इस्तीफा

Piyush-Kranti-Biswas-TFV
Spread It

पंजाब कांग्रेस का संकट अभी खत्‍म भी नहीं हुआ है कि कांग्रेस के लिए त्रिपुरा से एक बुरी खबर सामने आई है। खबर ये है कि त्रिपुरा कांग्रेस के अध्‍यक्ष पीयूष कांति बिस्‍वास (Pijush Kanti Biswas) ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है। पीयूष कांति का पार्टी से इस्‍तीफा देना पार्टी के लिए बड़े झटके से कम नहीं है। पीयूष कांति ने इस्‍तीफे के साथ ही राजनीति से भी सन्‍यास लेने का फैसला कर लिया है। लेकिन ऐसा कहा जा रहा रही कि वह बहुत जल्‍द तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

उन्होंने अपने इस्तीफे से जुड़ी जानकारी ट्विटर पर साझा करते हुए कहा कि, “मेरे लिए पद से इस्तीफा देना बहुत दर्दनाक है। मैं सोनिया जी का आभारी हूं कि उन्होंने मुझे पार्टी की सेवा करने का मौका दिया। मैं राजनीति से Retired हो रहा हूं और मुझे अपने पेशे में वापस जाने की खुशी है।”

पीयूष क्रांति बिस्वास पेशे से वकील हैं। हाल ही में उन्‍होंने आई-पैक की टीम को त्रिपुरा में जमानत दिलाने में मदद की थी। इससे पहले अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव TMC में शामिल हो गई थीं। कांग्रेस की पूर्व नेता सुष्मिता देव ने कहा कि वह बिना किसी शर्त के तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुई हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी उन्‍हें जो भी जिम्‍मेदारी देंगी वह उसका पालन करेंगी।