देश फुल वॉल्यूम 360°

Ola की एक नई पहल, डिलीवर करेंगे घर तक ऑक्सीजन सिलेंडर

ola-oxygen
Spread It

ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए एक नया कदम उठाया है ओला फाउंडेशन (Ola Foundation ) ने। ओला फाउंडेशन ने 10 मई को गिवइंडिया (GiveIndia) के साथ पार्टनरशिप की घोषणा की। ओला ऐप के माध्यम से कस्टमर को ऑक्सीजन कंसट्रेटर ( oxygen concentrators) फ्री में मिलेंगे। ओला (Ola) ने इसकी जानकारी ट्वीटर के माध्यम से दी। ओला के अनुसार इस सर्विस की शुरुआत इसी हफ्ते से बेंगलुरु में होगी।

जिन्हें भी ऑक्सीजन की जरूरत होगी वो लोग ओला ऐप को लॉगिन कर ऑक्सीजन के लिए रिक्वेस्ट भेज सकते हैं। उपभोक्ता कुछ बुनियादी सूचनाएं देकर ओला ऐप के जरिए ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर के लिए अनुरोध डाल सकते हैं। अनुरोध डाले जाने के बाद उसका सत्यापन किया जाएगा और इसके बाद ओला अपने विशेष रूप से प्रशिक्षित किए गए चालक के साथ अपनी एक कैब में कंसन्ट्रेटर उपभोक्ता के घर पहुंचाएगी। बड़ी बात यह है कि यह सेवा ओला मुफ्त में मुहैया कराएगी। इस हफ्ते 500 ऑक्सीजन कंसट्रेटर के सेट के साथ बेंगलुरु में यह सेवा शुरू की जाएगी। ओला और गिवइंडिया आने वाले हफ्तों में 10,000 तक की कंसट्रेटर पूरे देश में उपलब्ध कराएगी।

ठीक होने के बाद कंपनी ले जायेगी ऑक्सीजन कंसट्रेटर वापस

एक बार मरीज की हालत बेहतर होने और कंसन्ट्रेटर की जरूरत खत्म हो जाने पर ओला उपकरण वापस ले लेगी और आगे दूसरे मरीजों के लिए तैयार कराने के मकसद से उसे गिवइंडिया को लौटा देगी। ऑक्सीजन कंसट्रेटर को गिवइंडिया तैयार करेगी और ओला कैब के माध्यम से दूसरे जरूरतमंद मरीजों तक पहुँचाएगी।

ओला के चैयरमैन और ग्रुप सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा, “इस अभूतपूर्व समय में हमें साथ आना चाहिए और अपने लोगों की मदद करनी चाहिए। हम उम्मीद करते हैं कि हमारी इस पहल से इस बेहद मुश्किल समय में एक बेहद जरूरी सहायता मिलेगी और यह प्रभावित लोगों के दर्द और बेचैनी को कम करने में मदद देगा।”