फुल वॉल्यूम 360° खेल

Ind vs Eng: 19 महीने बाद हुई Umesh Yadav की टेस्ट क्रिकेट में वापसी, अपने नाम किया यह रिकॉर्ड

Umesh-Yadav
Spread It

भारत इंग्लैंड के बीच सीरीज का चौथा टेस्ट जारी हैं चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन उमेश यादव (Umesh Yadav) ने नाइट वॉचमैन क्रेग ओवरटन (Craig Overton ) को पवेलियन भेजकर टेस्ट करियर में अपने 150 विकेट पूरे कर लिए। टेस्ट में उमेश ऐसा कमाल करने वाले भारत के 16वें गेंदबाज और छठे तेज गेंदबाज बने हैं। भारत की ओर से टेस्ट में 150 या उससे ज्यादा विकेट अभी तक कपिल देव, श्रीनाथ, जहीर खान, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और अब उमेश यादव के नाम है।


उमेश ने अपने 95वें टेस्ट में 150 विकेट पूरे किए हैं। वैसे, भारत की ओर से सबसे तेज 150 टेस्ट विकेट हासिल करने का रिकॉर्ड अभी तक कपिल देव के नाम है। कपिल देव ने 67 टेस्ट मैच में 150 विकेट झटक कर यह रिकॉर्ड बनाया था। वहीं श्रीनाथ ने 72 तो शमी ने 80वें टेस्ट में 150वां विकेट हासिल करने का कारनामा किया है। जबकि जहीर खान ने 89 और ईशांत ने 94 टेस्ट मैच में 150 विकेट पूरे किए थे।

बता दें, चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन उमेश एक बार फिर कमाल दिख रहे हैं। पहले उन्होंने नाइट वॉचमैन क्रेग ओवरटन को आउट कर पवेलियन पहुँचाया तो वहीं डेविड मलान को भी रोहित के हाथों स्लिप में कैच कराकर इंग्लैंड को तगड़ा झटका दिया है।

आपको बता दें, उमेश यादव 19 महीने के बाद टेस्ट टीम में वापसी की है। साल 2019 फरवरी में उमेश ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था। उमेश ने चौथे टेस्ट में अपना कमाल दिखाते हुए कप्तान कोहली का भरोसा जीत लिया है। बता दें, टेस्ट मैच के पहले दिन उमेश ने जो रूट को आउट कर भारत को बड़ी सफलता दिलाई थी।