फुल वॉल्यूम 360° देश

अब पंजाब जाना हुआ मुश्किल, अमरेंद्र सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

captain-amrinder-singh
Spread It

कोरोना की दूसरी लहर का कहर अभी ढंग से थमा भी नहीं है कि देश में तीसरी लहर के आने की घोषणा कर दी गयी है। अब इसी बीच पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt. Amarinder Singh) ने अब यह ऐलान कर दिया है कि अब पंजाब में उन्हीं लोगों को एंट्री मिलेगी जिनके पास कोरोना का निगेटिव रिपोर्ट हो और या फिर जिन्होंने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले ली हो।

पंजाब सरकार ने पंजाब में एंट्री को लेकर अपने आदेश में अधिकारीयों से कहा है कि इस आदेश का कड़ाई से पालन कराया जाए। उन लोगों पर ज्यादा ध्यान दिया जायेगा जो लोग हिमाचल प्रदेश और जम्मू से आ रहे हैं। ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि इन दोनों ही राज्यों में कोरोना वायरस के मामले काफी बढ़ रहे हैं। अमरेंद्र सरकार का यह आदेश सोमवार यानी 16 अगस्त से लागू हो जाएगा।

राज्य के स्कूल और कॉलेजों में सिर्फ वैसे ही शिक्षक और स्टाफ को एंट्री है जिन्होंने कोविड-19 वैक्सीन की दोनों डोज ली हो, या फिर वो जो लोग हाल ही में कोविड-19 से ठीक हुए हैं वैसे लोग ही स्कूल या कॉलेज में उपस्थित रह सकते हैं। साथ ही अभी छात्रों के लिए ऑनलाइन क्लास की सुविधा को भी जारी रखने के लिए कहा गया है।