फुल वॉल्यूम 360° खेल

ICC ने किया T20 World Cup का शेड्यूल जारी, सब की नजरें टिकी हैं भारत-पाक के मुकाबले पर

icc-t20
Spread It

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup schedule) के शेड्यूल की घोषणा आईसीसी (ICC) ने आज, 17 अगस्त को कर दी है। बता दें, भारत की मेजबानी में इस बार टी-20 वर्ल्ड कप यूएई (UAE) में खेला जाएगा। पहले इसका आयोजन भारत में ही होना तय था लेकिन कोरोना के कारण इसे यूएई में शिफ्ट कर दिया गया।


टूर्नामेंट का आगाज़ 17 अक्टूबर से होगा और इसका फाइनल 14 नंवबर को खेला जाना है। बता दें कि इस बार सुपर 12 टीमों को 2 ग्रुप में बांटा गया है। सुपर 12 के मुकाबलों से पहले क्वालीफाइंग मुकाबले खेले जाएंगे। भारत और पाकिस्तान को सुपर 12 के ग्रुप-2 में रखा गया है। उनके साथ इस ग्रुप में अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड भी हैं। सुपर 12 के ग्रुप स्टेज में भारत को 5 मैच खेलने हैं, जिनमें से 4 मुकाबले दुबई में खेले जानें हैं, जबकि 1 मैच अबु धाबी में होगा। यानी इस बार यह तय है कि भारत शारजाह में कोई मैच नहीं खेलेगा।


24 अक्टूबर को दुबई में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला जाएगा। यूएई में टी20 वर्ल्ड कप के मैच ओमान, अबुधाबी, दुबई और शारजाह में होंगे। 8 देशों के क्वालीफाइंग मैच 23 सितंबर से ही शुरू हो जाएंगे। क्वालीफाइंग राउंड वाले मैच में श्रीलंका, बांग्लादेश और आयरलैंड की टीम शिरकत करने वाली है।

बता दें, सुपर 12 की शुरूआत 23 अक्टूबर से होगी वहीं ग्रुप 2 के मैच 24 अक्टूबर से होंगे। पहला सेमीफाइनल 10 नवंबर को आबू धाबी में तो दूसरा सेमीफाइनल 11 नवंबर को दुबई में खेला जाना है। वहीं इस टूर्नामेंट का फाइनल 14 नवंबर को खेला जाना है।