फुल वॉल्यूम 360° खेल

ICC ने जारी की ODI Women Ranking, जानिये कौन हैं शीर्ष पर

icc
Spread It

आईसीसी (ICC) ने महिलाओं की अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय रैंकिंग (Oneday International Ranking) आज, 21 सितम्बर को जारी कर दी है। ODI रैंकिंग में भारतीय खिलाडियों का जलवा बरक़रार है। आईसीसी की ताजा रैंकिंग में भारतीय कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) एक बार फिर से बल्लेबाजों की लिस्ट में शीर्ष पर काबिज हो गई हैं। मिताली एक स्थान के फायदे के साथ बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहली पायदान पर 762 अंकों के साथ काबिज हुई हैं। जारी नई रैंकिंग में तीन भारतीय खिलाड़ियों को फायदा मिला है। बल्लेबाजों में टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना को भी एक स्थान का फायदा हुआ है और वह अब 701 अंकों के साथ सातवें स्थान पर पहुंच गई हैं। 

वहीँ अगर बात करें गेंदबाज़ों की तो ऑस्ट्रेलिया की जेस जोंसन 808 अंकों के साथ शीर्ष पर बरकरार हैं। भारत की अनुभवी गेंदबाज़ झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) को भी एक स्थान का फायदा मिला है। गोस्वामी 694 अंकों के साथ चौथे स्थान पर पहुँच गयी हैं। भारतीय गेंदबाज़ पूनम यादव 617 अंकों के साथ अपने स्थान को बरकार रखे हुई हैं। पूनम गेंदबाज़ों की जारी ताज़ा रैंकिंग में नौवें स्थान पर बरक़रार हैं।

आईसीसी की जारी ताज़ा ODI रैंकिंग में आलराउंडर्स की टॉप 10 सूचि में केवल 1 भारतीय खिलाडी अपनी जगह बना पायी है। ऑल राउंडर्स की लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया की एल्सी पैरी 418 अंकों के साथ शीर्ष पर हैं। भारत की ऑल राउंडर दीप्ती शर्मा एक पायदान के फायदे के साथ टॉप 10 की लिस्ट में बरक़रार हैं। वो 331 अंकों के साथ चौथे स्थान पर पहुँच गयी हैं।

अभी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज में प्रदर्शन के आधार पर खिलाडियों की रैंकिंग में उतार चढाव देखने को मिलेंगे।