फुल वॉल्यूम 360° खेल

ICC ने की T20 विश्व कप के लिए अंपायर्स की घोषणा

icc
Spread It

टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के आगाज़ होने में गिने हुए दिन ही शेष हैं। आईपीएल (IPL) के तुरंत बाद सभी टीमें क्रिकेट के इस महाकुंभ में उतरेंगी। वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) तैयारियों में जुटा हुआ है। ICC ने गुरुवार, 7 अक्टूबर को वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने वाले सभी अंपायरों की लिस्ट जारी की है।

आईसीसी द्वारा जारी लिस्ट में केवल एक ही भारतीय अंपायर का नाम शामिल है। नितिन मेनन एक इकलौते भारतीय अंपायर हैं, जो इस टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान अंपायरिंग करेंगे। आपको बता दें कि नितिन मेनन पिछले कुछ वक्त में अंपायरिंग की दुनिया में बड़े नाम बन कर उभरे हैं। भारत-इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज़ के दौरान उन्होंने कई शानदार फैसले लिए थे। सोशल मीडिया पर भी क्रिकेट फैंस से नितिन मेनन (Nitin Menon) को काफी सराहना मिली थी।

आईसीसी ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 16 अंपायर और 4 मैच रेफरी के नाम का ऐलान किया है। ये सभी वर्ल्ड कप के राउंड 1 और सुपर 12 स्टेज मुकाबलों के दौरान मुकाबलों पर नज़र रखेंगे। आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक भारत की मेजबानी में यूएई-ओमान (UAE-Oman) में खेला जाना है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए चार मैच रेफरी: डेविड बून, जेफ क्रॉवी, रंजन मदुगले, जवागल श्रीनाथ

अंपायर:
कुमार धर्मसेना, माइकल गॉफ, अलीम डार, नितिन मेनन, रिचर्ड इलिंगवर्थ, रिचर्ड केटलबोरो, मरैस इरास्मस, क्रिस गैफनी, एड्रियन होल्डस्टॉक, अहसान रजा, पॉल रीफेल, लैंगटन रुसेरे, रॉड टकर, जोएल और पॉल विल्स।

टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच की अंपायरिंग कुमार धर्मसेना, क्रिस गैफनी करेंगे वहीं रंजन मदुगले पहले मैच में रेफरी रहेंगे।