फुल वॉल्यूम 360° देश

PM Modi : टीकाकरण का चैंपियन बना हिमाचल

PM-MODI
Spread It

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने हिमाचल प्रदेश की सौ प्रतिशत पात्र आबादी को कोरोना रोधी टीकों की पहली खुराक लगाए जाने को सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य कर्मियों और कोविड-19 टीकाकरण के लाभार्थियों से संवाद के दौरान राज्य सरकार की कुशलता और जन-जन की जागरुकता का परिणाम बताया और कहा कि इसकी बदौलत ही यह पहाड़ी राज्य 100 साल की सबसे बड़ी, कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में ‘‘चैंपियन’’ बन कर उभरा है।

हिमाचल प्रदेश देश का पहला राज्य है जहां अब तक सभी पात्र लोगों को कोविड रोधी टीके की पहली खुराक लगाई जा चुकी है। दूसरी डोज के मामले में भी हिमाचल 1 तिहाई आबादी को पार कर चुका है।

पीएम मोदी ने कहा कि हिमाचल के बाद सिक्किम और दादरा नगर हवेली ने शत प्रतिशत वैक्सीनेशन का पड़ाव पार कर लिया है। वहीं कुछ अन्य राज्य भी इसके करीब हैं।

इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री शिमला के डोडरा क्वार में कार्यरत डा. राहुल, ऊना से स्वास्थ्य कार्यकर्ता कर्मो देवी, कुल्लू के मलाणा से आशा वर्कर निरमा देवी, मंडी से वैक्सीन लाभार्थी दयाल सिंह, हमीरपुर से वैक्सीन लाभार्थी निर्मला देवी व लाहुल स्पीति के शाशुर गोंपा प्रमुख से बातें की।