फुल वॉल्यूम 360° खेल

Delhi Capitals VS Sunrisers Hyderabad : श्रेयस की वापसी क्या बनाएगी दिल्ली को और मजबूत?

sunrisers hyderabad vs delhi capitals
Spread It

आईपीएल 14 (IPL 14) का 33वां मुकाबला आज 22 सितंबर को दिल्ली कैपिटल्स (DC) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच खेला जाना है। श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की वापसी से मजबूत बनी दिल्ली कैपिटल्स अपने अभियान को नए सिरे से शुरू करेगी। इसी साल मार्च के महीने में श्रेयस इंग्लैंड के साथ खेले जा रहे एकदिवसीय सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे। श्रेयस की वापसी के बाद दिल्ली का लक्ष्य के पहले चरण के फॉर्म को बरकरार रखना होगा। दुबई में यह मैच भारतीय समय सनुसार शाम 7:30 बजे शुरू होगा।

आईपीएल (IPL) के इस सीजन में दिल्ली फिलहाल 8 मैचों में 12 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है, जबकि सनराइजर्स के 7 मैचों में केवल 2 अंक हैं और वह सबसे निचले पायदान पर है। सनराइजर्स ने इस सीजन में अब तक केवल एक मैच जीता है। आईपीएल के इस सीजन के पहले चरण में दिल्ली ने सुपर ओवर में हैदराबाद को मात दी थी।

श्रेयस की गैरमौजूदगी में ऋषभ पंत की अगुआई वाली टीम ने पहले चरण का अंत जीत से किया था और वह यूएई में दूसरे चरण की शुरुआत भी जीत से करना चाहेगी। दिल्ली के पास ऐसा करने के लिए अच्छे आक्रामक बल्लेबाज हैं, जो किसी भी अच्छे आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं और सनराइजर्स भी अपवाद नहीं होगा। दिल्ली के पास एक संतुलित गेंदबाज़ी लाइनअप भी है जो किसी भी टीम के बैटिंग लाइनअप की रीड़ तोड़ने की ताकत रखती है।

जहां तक सनराइजर्स का सवाल है तो वो जीतने की पूरी कोशिश करेंगे। जीत से उनका मनोबल बढ़ेगा और उन्हें टूर्नामेंट में बने रहने में भी मदद मिलेगी। हालांकि सनराइजर्स को जॉनी बेयरस्टो की कमी खलेगी, जिन्होंने इस आईपीएल के दूसरे चरण से हटने का फैसला किया है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज और सनराइजर्स के पूर्व कप्तान डेविड वॉर्नर को अधिक जिम्मेदारी उठानी होगी। सनराइजर्स की गेंदबाजी में अगुआई राशिद खान करेंगे, जिन्हें दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में दिल्ली के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाने के लिए अनुशासित प्रदर्शन करने की जरुरत होगी।

दिल्ली कैपिटल्स:
ऋषभ पंत (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, पृथ्वी शॉव, रिपल पटेल, शिखर धवन, शिमरॉन हेटमेयर, श्रेयस अय्यर, स्टीव स्मिथ, अमित मिश्रा, एनरिक नॉर्तजे, अवेश खान, बेन ड्वारशुइस, ईशांत शर्मा, कैगिसो रबाडा, कुलवंत खेजरोलिया, लुकमान मेरीवाला, प्रवीण दुबे, टॉम कुरेन, उमेश यादव, अक्षर पटेल, ललित यादव, मार्कस स्टोइनिस, रविचंद्रन अश्विन, सैम बिलिंग्स और विष्णु विनोद.

सनराइजर्स हैदराबाद:
केन विलियमसन (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मनीष पांडे, शेरफेन रदरफोर्ड, ऋद्धिमान साहा, श्रीवत्स गोस्वामी, राशिद खान, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, अभिषेक शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, टी नटराजन, बासिल थंपी, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, अब्दुल समद, जे सुचित, जेसन होल्डर, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, केदार जाधव, मुजीब-उर-रहमान, जेसन रॉय.

Add Comment

Click here to post a comment