फुल वॉल्यूम 360° खेल

Chris Gayle ने इन कारणों से कहा IPL-14 को अलविदा

Chris-Gayle
Spread It

आईपीएल-14 (IPL-14) में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। टीम में बड़े नामों के शामिल होने के बावजुद टीम इस सीजन में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पायी है। अभी टीम के तीन मुकाबले बाकी हैं। तीनों मुकाबले में जीत हासिल करने के बाद ही पंजाब प्लेऑफ में जगह बना पाएगी। पंजाब के लिए आने वाले तीनों मुकाबले बेहद अहम हैं। इन अहम मुकाबलों से पहले पंजाब को क्रिस गेल के रूप में बड़ा झटका लगा है।

पंजाब किंग्स (PBKS) के स्टार बल्लेबाज क्रिस गेल अब आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। कैरिबिया के इस धाकड़ बल्लेबाज ने बायो-बबल (जैव सुरक्षित वातावरण) की थकान का हवाला देते हुए आईपीएल बबल छोड़ दिया है। गेल ने आईपीएल के दूसरे चरण में पंजाब के लिए दो मुकाबलों में भाग लिया है। आईपीएल के ठीक बाद इस महीने शुरू होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के लिए खुद को तरोताजा रखना चाहते हैं। गौरतलब है कि गेल ने कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) में भाग लेने के बाद आईपीएल (IPL) के लिए सीधे दुबई (Dubai) के लिए उड़ान भरी थी। गेल के आईपीएल छोड़ने की जानकारी पंजाब किंग्स ने ट्वीट कर के दी है।

गेल ने पंजाब किंग्स की ओर से जारी बयान में कहा है, “मैं पिछले कुछ महीनों में क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) बबल, कैरिबियन प्रीमियर लीग (CPL) बबल और फिर आईपीएल बबल का हिस्सा रहा हूं। मैं मानसिक रूप से रिचार्ज और तरोताजा करना चाहता हूं।”

42 वर्षीय इस खिलाडी ने आगे कहा, “मैं टी 20 विश्व कप में फिर से वेस्टइंडीज की मदद करने पर अपना ध्यान देना चाहता हूं और दुबई में ब्रेक लेना चाहता हूं। मुझे समय देने के लिए पंजाब किंग्स को मेरा धन्यवाद। मेरी शुभकामनाएं और उम्मीदें हमेशा टीम के साथ हैं। आने वाले मैचों के लिए शुभकामनाएं।”

पंजाब किंग्स के हेड कोच अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने गेल के इस फैसले का सम्मान करते हुए कहा, “मैंने क्रिस के खिलाफ खेला है और उन्हें पंजाब किंग्स में कोचिंग दी है। मैं कई सालों से उन्हें जानता हूं कि वह हमेशा पूरी तह पेशेवर रहे हैं और हम एक टीम के रूप में उसके फैसले का सम्मान करते हैं। वह खुद को टी 20 विश्व कप के लिए तैयार करने की इच्छा रखते हैं।”

टीम के सीईओ सतीश मेनन (Satish Menon) ने कहा, “क्रिस एक लीजेंड हैं जिन्होंने टी20 क्रिकेट का खेल बदल दिया है और हम उनके फैसले पर कायम हैं। वह पंजाब किंग्स परिवार का हिस्सा हैं, और उनकी उपस्थिति को याद किया जाएगा। हम उनका पूरा समर्थन करते हैं और उनकी सफलता की कामना करते हैं।” गेल के टी20 विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज टीम में शामिल होने से पहले दुबई में रहने की संभावना है।

बता दें, सात मुकाबलों में हार झेलनी वाली पंजाब किंग्स को प्लेऑफ की उम्मीद बनाए रखने के लिए अगले तीन मुकाबले जीतने ही होंगे। इन तीन मुकाबलों में उसका सामना कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR), आरसीबी (RCB) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से होना है। एक भी मैच हारते ही वह प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी।