फुल वॉल्यूम 360° खेल

BCCI ने की टीम इंडिया की T20 वर्ल्ड कप जर्सी लॉन्च, नए लुक में नजर आएंगे टीम इंडिया के धुरंधर

India-new-jersey
Spread It

भारत की मेजबानी में यूएई और ओमान (UAE & Oman) में होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup) का आगाज़ होने को है। 17 अक्टूबर को इसका पहला मैच खेला जाएगा। भारतीय टीम अपने अभियान का आगाज 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगी। इससे पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने टीम इंडिया की नई जर्सी की फोटो जारी की है। बोर्ड ने ट्विटर पर विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- जर्सी का पैटर्न प्रशंसकों के अरबों चीयर्स से प्रेरित है।

टी20 विश्व कप में हिस्सा ले रहे कुछ देशों ने मंगलवार, 12 अक्टूबर को अपनी जर्सी का अनावरण किया, जबकि आज यानी 13 अक्टूबर को टीम इंडिया की जर्सी का अनावरण किया गया है। आपको बता दें, 17 अक्टूबर को T20 विश्व कप (T20 world cup) का पहला मुकाबला होगा। इससे पहले आईसीसी (ICC) ने सभी 16 टीमों के खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में टीम इंडिया (Team India) की 15 सदस्यीय टीम भी शामिल है। यह टीम पिछले महीने घोषित की गयी टीम ही है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के सुपर-12 में उतरने वाली टीमें 15 अक्टूबर तक बदलाव कर सकती हैं। इसके अलावा आईसीसी ने टीम इंडिया की जर्सी भी फैंस को खरीदने के लिए जारी की हैं।

आगामी टी20 विश्व कप (T20 World Cup) टूर्नामेंट 2016 के बाद पहला टी20 विश्व कप होगा। पिछली बार वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को हराकर खिताब जीता था। भारत ने सुपर-10 के ग्रुप मुकाबले में पाकिस्तान को 6 विकेट से मात दी थी। सेमीफाइनल में भारत को विंडीज के हाथों 7 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी।

भारत के मुकाबले भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से खेले जाएंगे। टी20 वर्ल्ड कप 2021 का पहला सेमीफाइनल अबु धाबी में 10 नवंबर को खेला जाएगा। 11 नवंबर को दूसरा सेमीफाइनल दुबई में खेला जाएगा। फाइनल मुकाबला 14 नवंबर दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए के लिए पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के साथ ग्रुप-2 में रखा गया है। क्वालिफायर रांउड के बाद इसमें ग्रुप-बी की विजेता टीम और ग्रुप-ए मे दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम शामिल हो जाएंगी। दूसरी ओर ग्रुप-1 में वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ़्रीका की टीमें हैं। क्वालिफायर चरण के बाद इसमें ग्रुप-ए की विजेता टीम एवं ग्रुप-बी की रनर अप टीम जुड़ जाएंगी।