फुल वॉल्यूम 360° खेल

Olympic खिलाड़ियों की तैयारी के लिए आगे आया BCCI

olympics
Spread It

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बीते रविवार 20 जून को ओलंपिक के लिए जाने वाले एथलीटों के प्रशिक्षण और तैयारियों के लिए 10 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है। बोर्ड ने ये फैसला एक बैठक के दौरान लिया जिसमें बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Saurav Ganguly) और सचिव जय शाह (Jay Shah) भी शामिल थे। इस फंड का उपयोग एथलीटों की तैयारी और अन्य आकस्मिक उद्देश्यों की पूर्ति के लिए किया जाएगा जिन्होंने टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है। टोक्यो ओलंपिक की तैयारी कर रहे एथलीटों को बीसीसीआई ने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उसे उम्मीद है कि इस बार भारतीय खिलाड़ी सबसे अच्छा प्रदर्शन करते हुए देश के लिए अधिक पदक जीतकर लाएंगे।

23 जुलाई से प्रस्तावित हैं ओलंपिक

ग्रीष्म कालीन ओलंपिक खेलों (Summer Olympic Games) का आयोजन जापान की राजधानी टोक्यो में 23 जुलाई 2021 से लेकर 8 अगस्त 2021 के बीच प्रस्तावित है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड खेलों के इस महाकुंभ में भाग लेने वाले देश के एथलीटों की हरसंभव मदद कर रहा है।

आईओए ने किया शुक्रिया

आईओए (IOC) अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने बीसीसीआई और खेल मंत्रालय को मदद के लिए शुक्रिया कहा। उन्होंने कहा कि बीसीसीआई (BCCI) की शीर्ष परिषद ने खेल मंत्रालय के अनुरोध के बाद रविवार, 20 जून को आपात बैठक में प्रस्ताव को मंजूरी दी। उन्होंने बीसीसीआई और खेल मंत्रालय को इसके लिए शुक्रिया कहा है।

23 को लाॅन्च होगा थीम सॉन्ग

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में जाने वाले खिलाड़ियों पर 23 जून को थीम सॉन्ग लॉन्च होगा। इतना ही नहीं खिलाड़ियों को लेकर एक शाॅर्ट फिल्म भी बनाई जा रही है। जानकारी के लिए बता दें कि अब तक 100 से अधिक खिलाड़ी टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर चुके हैं।

Add Comment

Click here to post a comment