फुल वॉल्यूम 360° खेल

Mumbai Indians के 3 खिलाड़ी आउट ऑफ़ फॉर्म, विराट की बढ़ी मुश्किलें

Virat-Kohli
Spread It

आईपीएल-14 (IPL-14) के दूसरे हॉफ के 10 मुकाबले खेले जा चुके हैं। आईपीएल का दूसरा हॉफ मुंबई इंडियंस के लिए कुछ खास नहीं रहा है। गत चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का जादू इस बार खो सा गया है। आईपीएल के इस सत्र में मुंबई की टीम ने कुल 10 मुकाबले खेलें हैं जिसमें उन्हें केवल 4 में जीत हासिल हुई है और 6 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। मुंबई की टीम अभी -0.551 की नेट रन रेट और 8 पॉइंट्स के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर है। आईपीएल के ठीक बाद टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के मुकाबले शुरू हो जायेंगे। ऐसे में सभी खिलाड़ी IPL को प्रैक्टिस मैच की तरह देख रहे हैं।


मुंबई इंडियंस के 6 खिलाड़ी टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के लिए भारतीय टीम में सेलेक्ट हुए हैं। इन 6 में से 3 खिलाड़ी अभी आउट ऑफ फॉर्म हैं। इन खिलाड़ियों के आउट ऑफ़ फॉर्म होने से आरसीबी (RCB) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की परेशानी बढ़ गयी है। दरअसल विराट कोहली की अगुआई में टी20 विश्व कप में खेलने वाली है। जाहिर सी बात है की सब की प्राथमिकता टी20 विश्व कप है और मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों का आउट ऑफ़ फॉर्म होना विराट कोहली की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं।

ख़राब फॉर्म में चल रहे खिलाड़ियों में ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या हैं, इन तीनों को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। सबसे हैरानी की बात ये है कि हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और ईशान किशन (Ishan Kishan) अबतक इस आईपीएल में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं।

26 सितंबर को आरसीबी (RCB) के खिलाफ ईशान केवल 9 रन ही बना सके तो दूसरी ओर हार्दिक 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव (Surya Kumar yadav) ने 8 रन की पारी खेली। फैन्स भी इनके ऐसे परफॉर्मेंस को देखकर निराश हैं। यही नहीं ईशान भी खुद से काफी निराश नजर आए। यही कारण रहा कि आरसीबी से मिली बार के बाद ईशान काफी निराश थे और विराट कोहली उनसे बात करते और उन्हें समझाते नजर आये। कोहली ईशान को मोटीवेट करने की कोशिश कर रहे थे और ईशान भी काफी इमोशनल नजर आये। खिलाड़ियों का आउट ऑफ़ फॉर्म होना कोहली के लिए भी परेशानी की बात है। आईपीएल के खत्म होने के बाद सामने टी20 विश्व कप के रूप में बड़ा टूर्नामेंट सामने हैं और उनके खिलाड़ी आईपीएल में फॉर्म पाने के लिए जूझ रहे हैं। ऐसे में विराट भी चाहते हैं कि वर्ल्ड कप के आगाज से पहले ही सभी खिलाड़ी अपने पुराने रंग में नजर आए।

जहाँ सूर्यकुमार यादव 10 मैचों में केवल 189 रन बना पाए हैं वहीं ईशान किशन 8 मैच खेल कर केवल 107 रन हीं स्कोर कर पाए हैं। बात करें हार्दिक पंड्या की तो वो ना ही बल्ले से कमाल दिखा पाए हैं ना ही गेंदबाज़ी कर रहे हैं। हार्दिक चोटिल होने के कारण दूसरे सत्र के तीसरे मैच से टीम में शामिल हुए हैं लेकिन वो गेंदबाज़ी इस सत्र के पहले हॉफ में भी नहीं कर रहे थे। हार्दिक ने इस सत्र में 8 मैच खेले हैं और केवल 55 रन ही बना सके हैं।