इवेंट फुल वॉल्यूम 360° विदेश

Miss Universe 2020 : 73 देशों की प्रतिनिधियों को पीछे छोड़ मेक्सिको की Andrea Meza के सिर सजा मिस यूनिवर्स 2020 का ताज,भारत की Adline Castelino रहीं थर्ड रनरअप

Andre-Meza
Spread It

मेक्सिको की एंड्रिया मेजा (Andrea Meza) के सिर सजा मिस यूनिवर्स 2020 का ताज। वहीं, भारत की एडलाइन कैसलीनो (Adline Castelino) ने टॉप चार में अपनी जगह बनाने में कामयाब रही हैं। मिस मेक्सिक ( Miss Mexico) रह चुकी एंड्रिया मेजा ने 73 देशों की खूबसूरत प्रतिनिधियों को पीछे छोड़कर यह ताज अपने नाम किया। टॉप पांच में मिस इंडिया (Miss India), मिस ब्राजील (Miss Brazil), मिस पेरू (Miss Peru) और मिस डेमिनिकन रिपब्लिक (Miss Dominican Republic)रहीं।

2020 यानी पिछले साल कोरोना महामारी ने कई आयोजनों को स्थगित करवा दिया था उनमें से एक ये ब्यूटी कॉन्टेस्ट भी शामिल था। साथ ही आपको यह भी बता दें कि साल 2019 मे साउथ अफ्रीका (South Africa) की झोझिबिनी तुन्जी (Zozibini Tunzi) ये खिताब जीतने वाली पहली अश्वेत महिला बनी थी।

एंड्रिया पहली कंटेस्टेंट थीं जिन्होंने टॉप पांच में जगह बनाई। उनसे पूछा गया सवाल – ‘कैसे वह ब्यूटी स्टैंडर्ड को बदल सकती हैं?’ इस पर उन्होंने कहा कि ‘हम बतौर एक समाज और रूढ़ीवादी धारणा को बदल रहे हैं।‘, आजकल, सुंदरता इसी पर नहीं निर्धारित होती कि आप कैसे दिखते हैं। जो आपके दिल में है सुंदरता उसी से दमकती है। कभी किसी को ये मत कहे कि आपका कोई महत्व नहीं हैं।‘ इस जवाब से जजों को काफी संतुष्टि मिली साथी ऑडियंस ने तालियों से उनके जवाब का स्वागत किया। अंतिम दो प्रतियोगी ब्राजील की जूलिया गामा (Julia Gama) और मिस मैक्सिको एंड्रिया रही थीं, लेकिन सभी को पीछे छोड़ मेजा थी ने मिस यूनिवर्स 2020 का ताज अपने नाम किया। मिस मेक्सिको एंड्रिया मेजा को नई मिस यूनिवर्स के रूप में घोषित किया गया। उनको शानदार तरीके से ताज पहनाया गया है। इसके बाद मेजा ने मिस यूनिवर्स 2020 के रूप में मंच पर अपना पहला वॉक लिया।

आपको बता दें मेजा के इंस्टाग्राम अकाउंट के अनुसार, वह चिहुआहुआ टूरिज्म की एंबेसडर हैं। इतना ही नहीं वह एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम करती हैं। मेजा अपने स्व-शीर्षक एथलेटिक कपड़ों के ब्रांड एंड्रिया मेजा एक्टिववियर की मालिक भी हैं।

एडलाइन कैसलीनो

भारत का प्रतिनिधित्व कर रही एडलाइन कैसलीनो (Adline Castelino) ने टॉप चार में जगह बनाई थी। भारत से साल 1994 में सुष्मिता सेन, 2000 में लारा दत्ता और 2017 में मानुषी चिल्लर (Manushi Chhillar) ने यह खिताब अपने नाम किया था।

1998 में जन्मी एडलिन ने Liva Miss Diva Universe 2020 प्रतियोगिता जीती थी और इस साल मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भारत की रिप्रेजेंटेटिव थीं। एडलिन कुवैत की हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 15 साल की उम्र में वह पढ़ाई के लिए मुंबई आ गई थीं। उनके पेरेंट्स कर्नाटक के हैं। ऐडलिन, किसानों की आजीविका के लिए काम करने वाले कल्याणकारी संगठन ‘विकास सहयोग प्रतिष्ठान’ के साथ काम करती हैं और पीसीओएस (PCOS) फ्री इंडिया कैंपेन का चेहरा भी हैं।

World Telecommunication and Information Society Day : आधुनिक युग में दूरसंचार का महत्त्व