इवेंट

तकनीक शहर बनने को अग्रसर हुआ गुजरात

modi
Spread It

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अपने गृह राज्य गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर अहमदाबाद में हैं, जिसके दौरान उन्होंने कई परियोजनाओं की शुरुआत भी की है। पीएम मोदी ने पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए कई चीजों का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री मोदी ने ‘सरदार सरोवर बांध’ और ‘कैक्टस गार्डन’ के लिए डायनामिक लाइटिंग व्यवस्था का उद्घाटन किया। कैक्टस गार्डन जिसे पीएम ने उद्घाटन किया, वह 17 देशों के 450 राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रजातियों के साथ एक “ग्रैंड आर्किटेक्चरल ग्रीनहाउस” है। 25 एकड़ में फैले क्षेत्र में 1.9 लाख कैक्टस पौधों सहित लगभग 6 लाख पौधे हैं।

उन्होंने संयुक्त राष्ट्र की सभी आधिकारिक भाषाओं में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की वेबसाइट का अनावरण किया और यूनिटी ग्लो गार्डन में ‘केवडिया ऐप’ लॉन्च किया। ‘यूनिटी ग्लो गार्डन’ एक अनोखा थीम पार्क है, जो 3.61 एकड़ क्षेत्र में फैला है। इसमें प्रतिष्ठानों, आंकड़ों और ऑप्टिकल भ्रम की एक आकर्षक व्यूह है जो पर्यटकों को रात के पर्यटन की खुशी का अनुभव करने के लिए स्वागत करेगी।

पीएम मोदी ने अन्य परियोजनाओं के बीच बच्चों के लिए दुनिया के पहले तकनीक संचालित न्यूट्रिशन पार्क, एकता मॉल, आरोग्य वन का उद्घाटन किया। उन्होंने केवडिया में ‘सरदार पटेल जूलॉजिकल पार्क’ और ‘जियोडेसिक एवियरी डोम’ का उद्घाटन किया। उन्होंने ‘एकता क्रूज़’ सेवा को हरी झंडी दिखाई, जो कि श्रेष्ठ भारत भवन से केवडिया में स्टैचू ऑफ यूनिटी तक एक नौका सेवा है। पीएम मोदी ने इंटीग्रेटेड डेवलपमेंट ऑफ़ केवडिया के तहत 17 परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित किया और 4 नई परियोजनाओं की आधारशिला रखी।

Add Comment

Click here to post a comment