इवेंट

रोड शो के साथ छत्रसाल कन्वेंशन सेंटर का हुआ उद्घाटन

convection
Spread It

केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री प्रहलाद पटेल ने मध्य प्रदेश के खजुराहो में ‘छत्रसाल कन्वेंशन सेंटर’ का उद्घाटन किया। इसे खजुराहो में पर्यटन मंत्रालय की ‘स्वदेश दर्शन’ स्कीम के तहत विकसित किया गया है। उन्होंने इस वैश्विक समारोहों के लिए संभावित स्थल के रूप में यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल को बढ़ावा देने के लिए एक रोड शो शुरू किया।

इस कार्यक्रम ने MICE (Meetings, Incentives, Conferences and Exhibitions) गंतव्य के रूप में भारत के प्रचार के लिए “MICE Roadshow Meet in India” ब्रांड लॉन्च किया। यह रोड शो भारत को बुनियादी ढांचे और एक इको-सिस्टम पैन-इंडिया के रूप में विकासशील भारत में पहल करने के लिए सरकार के प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करने का एक अवसर होगा, जो भारत को ग्लोबल कॉम्पिटिटर्स के बीच अनुकूल स्थान देगा।

प्रह्लाद सिंह पटेल (Prahlad Singh Patel) ने इस अवसर पर संबोधित करते हुए कहा कि “हमें भारत के विभिन्न राज्यों में प्रतिष्ठित पर्यटन स्थलों को विकसित करना है, लेकिन साथ ही साथ हमें अपनी प्राचीन पुरानी संस्कृति का भी संरक्षण करना होगा। केंद्र सरकार और राज्य सरकार को इन नए प्रतिष्ठित पर्यटन स्थलों को विकसित करने के लिए मिलकर काम करना होगा ताकि उनके रख-रखाव का ठीक से ध्यान रखा जा सके।”

यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल खजुराहो अपने मंत्रमुग्ध करने वाले मंदिरों के लिए पर्यटकों को आकर्षित करता है। इसकी विशेषताओं में और अधिक वृद्धि करते हुए यह महाराजा छत्रसाल कन्वेंशन सेंटर शानदार सुविधाओं से लैस है। यह स्थल सभी व्यावसायिक आवश्यकताओं को पूरा करेगा। इस कन्वेंशन हॉल का कुल क्षेत्रफल 14880 वर्गफुट है।

Add Comment

Click here to post a comment