एजुकेशन रोजगार

WSSO Haryana Recruitment 2021 : वाटर एण्ड सैनिटाइजेशन सपोर्ट ऑर्गेनाइजेशन (डब्ल्यूएसएसओ) में ब्लॉक रिसोर्स कोऑर्डिनेटर (बीआरसी) के कई पदों पर भर्ती

JOB
Spread It

हरियाणा सरकार के स्टेट वाटर एण्ड सैनिटाइजेशन मिशन के अधीन वाटर एण्ड सैनिटाइजेशन सपोर्ट ऑर्गेनाइजेशन (डब्ल्यूएसएसओ) ने ब्लॉक रिसोर्स कोऑर्डिनेटर (बीआरसी) के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है।

पदों की संख्या

27 पद

पदों का विवरण

ब्लॉक रिसोर्स कोऑर्डिनेटर

महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन पत्र जमा करने की प्रारंभिक तिथि – 22 जून 2021

आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि – 16 जुलाई 2021

आयु सीमा

21 से 60 वर्ष।

योग्यता

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से मास कम्यूनिकेशन या सोशल साइंसेस या रूरल स्टडीज में स्नातक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। साथ ही, उम्मीदवारों को मैट्रिक या उच्चतर स्तर पर हिंदी / संस्कृत एक विषय के रूप में पढ़ा होना चाहिए। इसके अतरिक्त उम्मीदवारों को सम्बन्धित कार्य का कम से कम 2 वर्षों का अनुभव होना चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिसियल नोटिफिकेशन देखें।

कैसे करे आवेदन

उम्मीदवार इन पदों पर आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिसियल नोटिफिकेशन देखें।

आवेदन शुल्क

500 रुपये।

भुगतान उम्मीदवार ऑफलाइन माध्यम (एसबीआई चालान) से 21 जुलाई 2021 तक कर पाएंगे। वहीं, हरियाणा राज्य के एससी, बीसीए, बीसीबी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये ही निर्धारित है।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों की भर्ती लिखित परीक्षा के आधार पर की जानी है, जो कि 100 अंकों की होगी और इसमें वांटर कंजर्वेशन (जनरल अवेयरनेस), बेसिक कंप्यूटर नॉलेज, सोशल साइंस, जनरल इंग्लिश और जनरल हिंदी से सन्बन्धित प्रश्न पूछे जाएंगे। क्वेशन पेपर हिंदी और अंग्रेजी दोनो ही भाषाओं में होगा। परीक्षा में निगेटिव मार्किंग भी है और हर गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक काटे जाएंगे।

आधिकारिक वेबसाइट

https://wssohry20.in/

ऑफिशियल नोटिफिकेशन

https://wssohry20.in/pdf/public-notice.pdf?251226061821