एजुकेशन

UPSSSC Recruitment 2021 : यूपी में 9212 हेल्थ वर्कर्स की हो रही बहाली, 5 जनवरी तक भरा जायेगा फॉर्म

UPSSSC-1
Share Post

DESK : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने स्वास्थ्य कार्यकर्ता महिला के 9212 पदों पर भर्ती के लिए बुधवार से आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. इसके लिए 5 जनवरी तक आवेदन लिए जाएंगे. ऑनलाइन आवेदन में संशोधन 12 जनवरी तक किया जा सकेगा.

आयोग के चेयरमैन प्रवीर कुमार की स्वीकृति मिलने के बाद आयोग के सचिव आशुतोष मोहन अग्निहोत्री ने विज्ञापन जारी किया है. बुधवार से इन पदों पर भर्ती से संबंधित आवेदन लेने का काम शुरू हो गया है. आयोग ने इसके लिए विज्ञापन जारी कर दिया है. इस पद पर बहाली के लिए आवेदन और फीस जमा करने की अंतिम तिथि 5 जनवरी 2022 रखी गई है. सिर्फ ऑनलाइन ही आवेदन किया जाएगा, जिसमें 12 जनवरी तक संशोधन किया जा सकेगा.

भर्ती के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे. आवेदन आयोग की वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर किया जा सकेगा. आपको बता दें कि महानिदेशक परिवार कल्याण के अधीन 9212 स्वास्थ्य कार्यकर्ता महिला के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगा गया है. अभ्यर्थीयों की शार्टलिस्टिंग उसके प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) के स्कोर के आधार पर की जाएगी. इस भर्ती में शामिल होने के लिए पीईटी में शामिल होना जरूरी है.

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना अनिवार्य है. साथ ही अभ्यर्थी के पास एएनएम की भी डिग्री होनी चाहिए. साथ ही अभ्यर्थी का पंजीकरण एएनएम काउंसिल, लखनऊ में होना चाहिए. जैसा कि हमने आपको पहले ही बताया कि अभ्यर्थीयों की शार्टलिस्टिंग उसके प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) के स्कोर के आधार पर की जाएगी. इस भर्ती में शामिल होने के लिए पीईटी में शामिल होना जरूरी है.

पदों की संख्या –

9212 पद

पदों का विवरण –

स्वास्थ्य कार्यकर्ता महिला

महत्वपूर्ण तिथियां –

आवेदन पत्र जमा करने की प्रारंभिक तिथि – 15 दिसंबर 2021

आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि – 5 जनवरी 2022

आवेदन पत्र में संशोधन की अंतिम तिथि – 12 जनवरी 2022

आयु सीमा –

न्यूनतम – 18 वर्ष

अधिकतम – 40 वर्ष

योग्यता –

किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना अनिवार्य है. साथ ही अभ्यर्थी के पास एएनएम की भी डिग्री होनी चाहिए.

आधिकारिक वेबसाइट – upsssc.gov.in

ऑफिशियल नोटिफिकेशन – http://upsssc.gov.in/Default.aspx

ऑनलाइन आवेदन के लिए यहां क्लिक करें

Latest News

To Top