एजुकेशन

UPSC CSE 2021 Final Result: 685 अभ्यर्थियों का हुआ चयन, श्रुति शर्मा बनी टॉपर

UPSC-Topper-Shruti
Share Post

DESK : यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन (UPSC) ने सोमवार को सिविल सेवा परीक्षा (CSE) के फाइनल के नतीजे घोषित कर दिए हैं. जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी, वे अपने नतीजे यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर चेक कर सकते हैं. परीक्षा में श्रुति शर्मा ने टॉप किया है. इतना ही नहीं टॉप-3 में तीन लड़कियों ने ही जगह बनाई है.

यूपीएससी सीएसई परीक्षा ने पहले स्थान पर श्रुति शर्मा के बाद दूसरे नंबर पर अंकिता अग्रवाल आई हैं. इसके बाद, गामिनी सिंगला को तीसरी रैंक मिली है. चौथे नंबर पर ऐश्वर्या वर्मा रहीं. पांचवीं रैंक उत्कर्ष द्विवेदी को मिली है. यक्श चौधरी छठे नंबर पर रहे. आठवीं रैंक इशिता राठी, नौवीं रैंक प्रीतम कुमार और दसवीं रैंक हरकीरत सिंह रंधावा को हासिल हुई है.

UPSC CSE 2021 Result…

इस खबर में नीचे आप टॉपर की पूरी लिस्ट देख सकते हैं.

UPSC 2021

आपको बता दें कि संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की ओर से जारी रिजल्ट के मुताबिक, 685 कैंडिडेट्स ने परीक्षा पास की है. इनमें से 180 IAS, 37 IFS और 200 IPS के लिए पास हुए हैं. सिविल सेवा परीक्षा पास करने वाले कैंडिडेट्स का सिलेक्शन यूपीएससी की ओर से आयोजित तीन राउंड- प्रीलिम्स परीक्षा, मेन्स परीक्षा और इंटरव्यू राउंड में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया गया है.

UPSC 2021

UPSC परीक्षा का फाइनल रिजल्ट देखने के लिए आप इन Steps को फॉलो कर सकते हैं.

  • उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट- upsc.gov.in पर क्लिक करें.
  • होम पेज पर मौजूद यूपीएससी सीएसई फाइनल रिजल्ट 2021 लिंक पर क्लिक करें.
  • पीडीएफ पैटर्न में अंतिम परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा.
  • परिणाम और रोल नंबर की जांच करें और पेज डाउनलोड करें.
  • आगे की जरूरत के लिए एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें.

ये हैं आधिकारिक वेबसाइट : upsconline.nic.in और upsc.gov.in

परीक्षा में पास हुए सभी उम्मीदवारों की लिस्ट देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : upsc.gov.in/sites/default/files/FR-CSM-21-engl-300522.pdf?ref=inbound_article

Latest News

To Top