एजुकेशन

UP दारोगा भर्ती 2021: यूपी पुलिस SI परीक्षा का आंसर-की जारी, यहां से करें डाउनलोड

UP-SI-Exam
Share Post

DESK : उत्तर प्रदेश पुलिस और भर्ती बोर्ड (UPPRPB) की ओर से पुलिस सब इंस्पेक्टर (UP Police SI Exam 2021) परीक्षा आंसर-की जारी कर दी गई है. जो अभ्यर्थी 12 नवंबर से 2 दिसंबर तक तीन चरणों में संपन्न हुई परीक्षा में शामिल हुए थे, वे UPPRPB की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं.

UP Police SI Exam 2021 में शामिल होने वाले कैंडिडेट 16 दिसंबर से पहले आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. गौरतलब हो कि UP पुलिस ने 3 चरणों में पुलिस सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर और फायर ऑफिसर भर्ती परीक्षा 2021 आयोजित की थी. इस परीक्षा का आयोजन लगभग 20 दिन तक तीन चरणों में किया गया था. इसके लिए उत्तर कुंजी (Answer Key) बोर्ड की वेबसाइट http://uppbpb.gov.in पर 16 दिसंबर तक रात 12 में बजे तक वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगी.

आपको बता दें कि तीन शिफ्ट में हुई परीक्षा में लगभग 13 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था. अब विभाग की ओर से आंसर की यानि उत्तर कुंजी जारी करने के बाद जल्‍द ही उम्मीदवारों को इसके खिलाफ आपत्तियां उठाने का भी मौका दिया जाएगा. अगर उन्‍हें आंसर की में किसी तरह की गलती नजर आती है तो अभ्यर्थी आपत्तियां उठा सकेंगे.

नोटिस में कहा गया है कि अगर किसी भी अभ्यर्थियों को किसी प्रश्न या किसी प्रश्न के उत्तर विकल्प या उत्तर कुंजी के सम्बन्ध में कोई विसंगति प्रतीत होती है तो वे अपनी आपत्ति ऑनलाइन दर्ज करा सकते हैं. कैंडिडेट को आपत्ति दर्ज कराने हेतु बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक पर जाकर अपने रजिस्ट्रेशन, आवेदन नम्बर और डेट ऑफ़ बर्थ की सहायता से लॉगिन (Login) करना होगा. जिससे प्रत्येक अभ्यर्थी केवल अपना प्रश्न-पत्र या उत्तर कुंजी देख सकेंगे. अभ्यर्थी अपनी आपत्ति 10 दिसंबर से 16 दिसंबर को रात में 12 बजे तक ही अपनी आपत्ति ऑनलाइन दर्ज करा सकते हैं.

ऐसे डाउलनोड करें आंसर-की –

स्टेप 1 – आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं

स्टेप 2 – लॉगिन लिंक पर क्लिक करें

स्टेप 3 – रजिस्ट्रेशन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करें

स्टेप 4 – आंसर की लिंक पर क्लिक करें

5da3862baa9f4cccb8c0213e9f407fc8 0001

Latest News

To Top