एजुकेशन नोटिस बोर्ड

इस सरकार ने परीक्षार्थियों को दी बड़ी राहत, मिलेंगी ये सुविधाएं

college-going-students
Spread It

REET, RSMSSB, RVUNL, RPSC जैसे सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेने वाले परीक्षार्थियों को राज्य में परीक्षा के लिए राजस्थान परिवहन निगम में निःशुल्क यात्रा की सुविधा मिलेगी। इसके लिए राजस्थान परिवहन निगम ने आधिकारिक नोटिस जारी किया है। इसके लिए शिक्षा विभाग ने ट्वीट भी किया है।

सितंबर में होने वाली इन प्रतियोगी परीक्षाओं के अभ्यर्थी राज्य की सीमा में फ्री में रोडवेज बसों और द्रुतगामी बसों में यात्रा कर सकेंगे। गौतलब है कि इस योजना की घोषणा मुख्यमंत्री ने बजट में भी की थी।

गहलोत सरकार के इस फैसले से लाखों बेरोजगार युवाओं को फायदा होगा। अकेली रीट परीक्षा के लिए करीब साढ़े 16 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है जिसका आयोजन 26 सितंबर को होगा। इसके जरिए राज्य में शिक्षकों के 31000 पदों को भरा जाएगा।

इसके अलावा आरपीएससी एसआई भर्ती परीक्षा भी 13 से 15 सितंबर तक आयोजित की जाएगी। इस भर्ती में भी लाखों युवाओं ने आवेदन किया है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ( आरएसएमएसएसबी ) ने कनिष्ठ अभियंता ( सिविल ) ( डिग्रीधारक ) संयुक्त सीधी भर्ती परीक्षा 2020 का आयोजन 12 सितंबर 2021 को सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगा। इसके अलावा आरएसएमएसएसबी की कृषि पर्यवेक्षक भर्ती परीक्षा 18 सितंबर को सुबह 10 से 12 बजे तक होगी।

यात्रा के समय परीक्षार्थी को प्रवेश पत्र बस परिचालक, टिकट काउंटर पर बुकिंग क्लर्क को दिखाना होगा। ताकि शून्य राशि का टिकट बनाया जा सकेगा।प्रवेश पत्र नहीं दिखाने या नहीं होने पर अभ्यर्थी को इसका लाभ नहीं मिलेगा।