एजुकेशन रोजगार

SECL Recruitment 2021 : साउथ ईस्टर्न कोलफील्डस् लिमिटेड (SECL) में ग्रेड-3 क्लर्क के 196 पदों पर भर्ती

JOB 3
Spread It

साउथ ईस्टर्न कोलफील्डस् लिमिटेड (SECL) ने ग्रेड-3 में क्लर्क पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है।

पदों की संख्या

196 पद

पदों का विवरण

सामान्य लिपिक संवर्ग

महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि – 16 सितंबर 2021

योग्यता

किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक की परीक्षा उत्तीर्ण की हो या कोई समकक्ष योग्यता रखते हों। साथ ही कंपनी में उनकी कम से कम 3 वर्ष की सर्विस रही हो। विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिसियल नोटिफिकेशन देखें।

कैसे करे आवेदन

साउथ ईस्टर्न कोलफील्डस् लिमिटेड (एसईसीएल) में ग्रेड-3 क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के लिए अप्लीकेशन फॉर्म भर्ती अधिसूचना में ही दिया गया है। इस अप्लीकेशन फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांग गये डॉक्यूमेंट्स को संलग्न करते हुए स्कैन कॉपी 16 सितंबर 2021 तक मुख्य प्रबंधक (कार्मिक / एनईई), एसईसीएल, बिलासपुर (छत्तीसगढ़) को दिये गये ईमेल पर भेजें और साथ ही अपने सम्बन्धित क्षेत्र/यूनिट में जमां कराएं।

चयन प्रक्रिया

चयन लिखित परीक्षा, कंप्यूटर प्रोफिशिएंसी टेस्ट और क्वालिफिकेशन के लिए निर्धारित मार्क्स के आधार पर किया जाएगा। जिसमें से लिखित परीक्षा के लिए 60 अंक, कंप्यूटर प्रोफिशिएंसी टेस्ट के लिए 30 अंक और क्वालिफिकेशन के लिए 10 अंक निर्धारित हैं। जनरल कटेगरी के उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा और कंप्यूटर प्रोफिशिएंसी टेस्ट में कम से कम 40 फीसदी अंक अर्जित करने होंगे और एससी/एसटी के लिए यह कट-ऑफ 35 फीसदी है। न्यूनतम अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को मेरिट के आधार पर चयन प्रक्रिया के अगले चरण के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

आधिकारिक वेबसाइट

http://secl-cil.in/

ऑफिशियल नोटिफिकेशन

http://secl-cil.in/writereaddata/Notification%20no.%20279%20dt%20240821%20Clerk-III.pdf