स्कूल एजुकेशन

चाँद पर पहला कदम रखने वाला इंसान है बाहुबली, इस बच्चे की लॉजिक जान हो जायेंगे हैरान

bahubali
Spread It

समय के अनुसार हर चीज हाईटेक हो रही है। अब चाहे वो मशीन हो या इंसान। और इस सोशल मीडिया के दौर में अजीबो गरीब हाईटेक जैसी कुछ कारनामें होती है तो तुरंत वायरल हो जाती है। जिन्हें देखने और जानने के बाद हम काफी हैरान हो जाते हैं। और सोचते रहते हैं कि आखिर ये कैसे हो सकता है?

इन दिनों सोशल मीडिया पर एग्जाम में दिया गया एक बच्चे का जवाब काफी वायरल हो रहा है। जिसके जवाब को जानने के बाद लोग उस बच्चे के दिमाग की जमकर तारीफ भी कर रहे हैं।

दरअसल सोशल मीडिया पर एक एग्जाम पेपर वायरल हो रहा है। जिसमें एक सवाल लिखा है, कि चांद पर कदम रखने वाला पहला व्यक्ति कौन था ? इस पर बच्चे ने जवाब में लिखा- बाहुबली। यह सवाल 5 अंक का था लेकिन बच्चे को इस सवाल के जवाब के लिए 5 नंबर उसके जवाब और 5 उसके लॉजिक के लिए मिला। आप सोच रहे होंगे कि ये कैसा मज़ाक है, लेकिन ये मज़ाक बिल्कुल नहीं, बल्कि सच है।

दरअसल बच्चे ने सवाल का जवाब सही लिखा था, लेकिन अपने अंदाज में। बच्चे ने सवाल में पहले बाहुबली लिखा उसके बाद उसका व्याख्या करते हुए उसने (बाहु -Arm और बली – Strong) लिखा। और जैसा की हम सब जानते हैं, चांद पर कदम रखने वाले पहले व्यक्ति तो अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री नील आर्मस्‍ट्रांग (Neil Armstrong) थे।