एजुकेशन

RSMSSB Recruitment 2021: ऑफिसर के कई पदों के लिए निकली बहाली, ये कैंडिडेट्स कर सकते हैं अप्लाई

RSMSSB-Recruitment-2021
Share Post

DESK: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड, जयपुर ने सहायक जनसंपर्क अधिकारी (APRO) की सीधी भर्ती निकाली है। इसमें कुल रिक्त पदों की संख्या 76 है। आवेदन भरने के लिए विस्तृत जानकारी आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर प्राप्त होगी।

यह आवेदन ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है। लेकिन अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि आवेदन करने से पहले अपनी SSO ID बना लें। इसके बिना आवेदन नहीं किया जा सकेगा।

आवेदन शुल्क का भुगतान नेट बैंकिंग, डेबिट और क्रेडिट कार्ड से किया जा सकता है। आवेदन करने में अगर किसी तरह की समस्या आ रही है, तो हेल्पलाइन नंबर 0294-3057541 पर संपर्क किया जा सकता है।

पदों की संख्या – 76

महत्वपूर्ण तिथियां –

आवेदन पत्र जमा करने की प्रारंभिक तिथि – 2 दिसंबर
आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि – 31 दिसंबर
भर्ती परीक्षा का आयोजन- 13 फरवरी

आयु सीमा – 18 साल से कम और 40 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए (1 जनवरी 2022 को)

योग्यता –

पात्रता मानदंड के अनुसार, शामिल होने के इच्छुक उम्मीदवारों की आयु सीमा 1 जनवरी, 2022 को 18 से 40 वर्ष होनी चाहिए। उन्हें स्नातक (Graduate) भी होना चाहिए, पत्रकारिता में डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए। इसके अलावा, देवनागरी लिपि और राजस्थानी संस्कृति का ज्ञान इस पद के लिए एक अतिरिक्त लाभ होगा।

योग्य उम्मीदवारों का चयन RSMSSB द्वारा लिखित परीक्षा में उनके प्रदर्शन के साथ-साथ दस्तावेज़ सत्यापन के आधार पर किया जाएगा।

कैसे करे आवेदन –

Step 1: आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं

Step 2: होमपेज पर उपलब्ध ‘नई अधिसूचनाएं’ (New Notifications) खोजें और क्लिक करें

Step 3: उम्मीदवार को सहायक जनसंपर्क अधिकारी की एक विस्तृत अधिसूचना मिलेगी, फिर उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है ‘ऑनलाइन आवेदन करें’ (Apply Online)

Step 4: जैसे ही एक नया पेज खुलता है, सभी विवरण सही ढंग से दर्ज करें और आरएसएमएसएसबी एपीआरओ (RSMSSB APRO) आवेदन जमा करें

Step 5: भविष्य में उपयोग के लिए RSMSSB ऑनलाइन आवेदन पत्र का प्रिंटआउट अपने पास रख लें

आवेदन शुल्क –

सहायक जनसंपर्क अधिकारी पद के लिए सामान्य / ओबीसी श्रेणी से आवेदन करने वालों को 450 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा।वहीं, बीसी / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को क्रमशः 350 रुपये का भुगतान करना होगा। एससी / एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये है।

आधिकारिक वेबसाइटrsmssb.rajasthan.gov.in

ऑफिशियल नोटिफिकेशन – देखने के लिए यहाँ क्लिक करें

Latest News

To Top