एजुकेशन

RRB NTPC Results 2021: Railway ने एनटीपीसी का रिजल्ट किया जारी, इस वेबसाइट पर देखें पूरा परिणाम

Railway-recruitment
Share Post

DESK : रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने भारतीय रेलवे (Railway) में नॉन टेक्निकल पॉपुलर केटेगरी (NTPC) के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की गई पहले चरण की परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। एनटीपीसी के परिणाम रेलवे बोर्ड की वेबसाइट पर जारी किए गए हैं। इस खबर में भी नीचे रिजल्ट का PDF दिया हुआ है, जिसे आप देख सकते हैं।

गौरतलब है कि रेलवे ने एनटीपीसी के 35,277 पदों पर भर्ती के पहले चरण की लिखित परीक्षा 7 फेज में आयोजित की गई थी और आखिरी फेज की परीक्षा 31 जुलाई को समाप्त हुई थी। RRB ने इस परीक्षा की आंसर-की बहुत पहले ही जारी कर दी थी। लेकिन, अभ्यर्थियों को अभी तक उनका रिजल्ट नहीं मिला था। रिजल्ट आज जारी किया गया है।

NTPC के सभी पोस्ट और लेवल के लिए अलग-अलग परिणाम जारी किए गए हैं। रेलवे के अलग-अलग ब्रोर्ड द्वारा अलग-अलग मेरिट लिस्ट भी जारी किये गए हैं।

रेलवे के सिलीगुड़ी बोर्ड में ग्रेजुएट और अंडर ग्रेजुएट पोस्ट के लिए एक हजार एक अभ्यर्थियों का चयन किया गया है। 7th CPC लेवल का भी परिणाम जारी किया गया है। इस खबर में नीचे रिजल्ट की कॉपी दी हुई है।

गौरतलब है कि NTPC की इस भर्ती में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को काफी गंभीर प्रतिस्पर्धा का सामना करना होगा। दरअसल इस भर्ती के जरिए कुल 35,277 पदों पर भर्तियां की जानी हैं, लेकिन इस भर्ती में शामिल होने के लिए तकरीबन 1.25 करोड़ अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था।

इस हिसाब से पदों की संख्या और आवेदकों की संख्या को देखा जाए तो इस भर्ती में एक सीट के लिए तकरीबन 354 अभ्यर्थी आपस में प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। इसलिए इस एनटीपीसी परीक्षा में कट ऑफ थोड़ा ज्यादा गया है।

आपको बता दें कि पहले चरण की इस परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को NTPC भर्ती के CBT 2 में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा।

यहां देखिए पूरा रिजल्ट –

IMG 20220114 191447
IMG 20220114 191458
IMG 20220114 191534

Latest News

To Top