एजुकेशन

RRB NTPC CBT 2 Exam 2022 : लेवल 2, 3 और 5 का Exam Date Out, यहां देखिये New Exam Schedule

Railway-NTPC-CBT-II
Share Post

PATNA : रेलवे एनटीपीसी (Railway NTPC) के अभ्यर्थियों के लिए एक ताजा अपडेट सामने आया है. आरआरबी एनटीपीसी (RRB NTPC CBT 2 Exam) भर्ती प्रक्रिया के दूसरे चरण यानी कि सीबीटी 2 की परीक्षा के तारीखों का एलान कर दिया है. आरआरबी द्वारा सभी लेवल के लिए सीबीटी-2 की परीक्षा की तारीखों का एलान किया गया है. Railway Recruitment Board ने ताजा नोटिस जारी कर बताया है कि Non-Technical Popular Categories (NTPC) के द्वितीय चरण (CBT 2) की परीक्षा का आयोजन अगले महीने 12 जून से शुरू होगा.

रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से जारी ताजा नोटिस के मुताबिक कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट के दूसरे चरण के पे-लेवल 2, 4 और 5 के लिए परीक्षा का आयोजन 12 जून से किया जाएगा.

आपको बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा जारी नोटिस के अनुसार पहले चरण में कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी 1) का आयोजन सात चरणों में 28 दिसंबर 2020 से 31 जुलाई 2021 तक किया गया था. वहीं, इन परीक्षा के नतीजों की घोषणा 30 मार्च और 1 अप्रैल 2022 को की गयी थी. इन नतीजों में सफल घोषित उम्मीदवारों के लिए दूसरे चरण की परीक्षा के लिए तारीखों की घोषणा बोर्ड द्वारा की गई है.

IMG 20220513 WA0003

आपको बता दें कि जो रेलवे अभ्यर्थी गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणी (NTPC) के पहले चरण (सीबीटी 1) के एग्जाम में पास हुए हैं. वही, इस परीक्षा में शामिल हो सकते हैं. सीबीटी 2 के लिए शॉर्टलिस्ट हुए कैंडिडेट के लिए ही सीबीटी 2 की परीक्षा ली जाएगी. रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in से अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. rrbcdg.gov.in के वेबसाइट पर जाकर सीबीटी 2 परीक्षा का शेड्यूल भी देख सकते हैं.

आपको बता दें कि इस भर्ती अभियान के माध्यम से 35000 से ज्यादा पदों पर भर्ती की जानी है, एक रिपोर्ट के अनुसार इस परीक्षा के लिए सवा करोड़ लोगों ने आवेदन किया था. यह विज्ञप्ति आरआरबी की ओर से 2019 में जारी की गई थी, जिसके बाद 2020 से 2021 में परीक्षा आयोजित की गई, 2022 में रिजल्ट जारी हुआ.

अब अगले फेज यानी सीबीटी 2 के आयोजन की तैयारी चल रही है. इस परीक्षा के लिए जल्द ही एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा, जिसकी जानकारी के लिए आप रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट को विजिट कर सकते हैं.

Latest News

To Top