एजुकेशन

RRB NTPC CBT 2: CBT 2 फेज 1 परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड

RRB-NTPC-Admit-Card
Share Post

DESK: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने आरआरबी एनटीपीसी 2022 सीबीटी -2 (CBT 2) फेज 1 (Phase 1) परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. CBT 1 क्वालीफाई करने वाले सभी उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर CBT 2 परीक्षा का हॉल टिकट (Hall Ticket) डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर लाइव है. उम्‍मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के किये अपने रजिस्‍ट्रेशन नंबर की मदद से वेबसाइट पर लॉगिन करना होगा और अपना कॉल लेटर डाउनलोड करना होगा.

बता दें कि एडमिट कार्ड आरआरबी एनटीपीसी (RRB NTPC) वेतन स्तर 4 और 6 की परीक्षा के लिए जारी किए गए हैं. परीक्षा 9 मई और 10 मई को आयोजित की जाएगी. अन्‍य वेतन स्‍तर के लिए परीक्षा की डेट की घोषणा बाद में की जाएगी. उम्मीदवार रेलवे की रीजनल वेबसाइट पर लॉगिन कर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और उसके प्रिंट आउट के साथ ही परीक्षा के लिए उपस्थित हों.

RRB NTPC CBT 2 Admit Card 2022: ऐसे करें डाउनलोड
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जाएं.
स्‍टेप 2: होमपेज पर, उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, “CEN-01/2019 (NTPC “Pay Level 4 & 6″): 09 और 10 मई 2022 को निर्धारित CBT-2 चरण-1 के लिए ई-कॉल लेटर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें.”
स्‍टेप 3: अब लॉगिन पेज पर अपना रजिस्‍ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज कर लॉगिन करें.
स्‍टेप 4: एडमिट कार्ड स्‍क्रीन पर आ जाएगा, इसे डाउनलोड करें.
स्‍टेप 5: अपने एडमिट कार्ड का एक प्रिंट आउट जरूर ले लें.

बगैर वैध एडमिट कार्ड के किसी भी उम्‍मीदवार को एग्‍जाम सेंटर में एंट्री नहीं मिलेगी. बता दें कि बोर्ड द्वारा जारी संशोधित रिजल्‍ट में जिन अतिरिक्‍त उम्‍मीदवारों को क्‍वालिफाई घोषित किया गया है, वे भी सीबीटी 2 (CBT 2 ) में शामिल होने के लिए आमंत्रित किए गए हैं. बोर्ड ने 15 जनवरी को जारी रिजल्‍ट में लगभग 7 लाख उम्‍मीदवारों को शॉर्टलिस्‍ट किया था मगर छात्रों के विरोध के बाद संशोधित रिजल्‍ट जारी किया गया जिसमें लगभग 20 लाख स्‍टूडेंट्स ने क्‍वालिफाई किया है.

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

Latest News

To Top